स्पोर्ट्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने की नीरज चोपड़ा को 1 करोड़ रुपये देने की घोषणा, ये खास स्पेशल जर्सी भी करेगी जारी

नई दिल्ली: भारत के भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में शनिवार को बड़ा कमाल किया और गोल्ड मेडल जीता। पूरे देश में इसकी चर्चा है और बधाइयां मिल रही है। इस बीच इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने भी नीरज चोपड़ा के लिए बड़ा ऐलान किया है।

सीएसके की ओर से एक बयान जारी कर कहा गया कि इस ऐतिहासिक मौके पर नीरज चोपड़ा को सम्मान के तौर पर फ्रेंचाइजी की ओर से एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। सीएसके के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमे भारतीय होने के तौर पर नीरज चोपड़ा पर गर्व है। टोक्यो ओलंपिक में उनकी सफलता लाखों भारतीयों को खेल के प्रति प्रेरित करेगी।’

सीएसके ने कहा कि नीरज चोपड़ा के सम्मान में फ्रेंचाइजी की ओर से एक विशेष जर्सी भी 8758 नंबर से जारी की जाएगी। सीएसके ने साथ ही कहा कि टोक्यो ओलंपित में नीरज चोपड़ा के 87.58 मीटर के थ्रो ने पूरे देश में जोश भर दिया है। नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने के बाद देश भर से उन पर इनाम की बरसात हो रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के खिलाड़ी चोपड़ा के लिये छह करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी चोपड़ा को दो करोड़ रुपये का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

इसके अलावा बीसीसीआई ने भी एक करोड़ रुपये उन्हें देने की घोषणा की है। गुरुग्राम स्थित रियेल एस्टेट कंपनी एलान ग्रुप के अध्यक्ष राकेश कपूर ने नीरज चोपड़ा के लिए 25 लाख के इनाम की घोषणा की तो वहीं इंडिगो ने एक साल के लिये उन्हें असीमित मुफ्त यात्रा की पेशकश की है।

बताते चलें कि चोपड़ा हरियाणा के पानीपत जिले के खांद्रा गांव के रहने वाले हैं। अभिनव बिंद्रा ने इससे पहले भारत के लिए 2008 के बीजिंग ओलंपिक में भारत के लिये व्यक्तिगत स्पर्धा में पहली बार निशानेबाजी का स्वर्ण पदक जीता था। इसके बाद नीरज चोपड़ा ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय है। साथ ही एथलेटिक्स में वे ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने हैं।

Related Articles

Back to top button