जीवनशैली

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करे गाजर और शहद का इस्तेमाल

क्या आपको पता है की गाजर के इस्तेमाल से स्किन को खूबसूरत बनाया जा सकता है.गाजर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स मौजूद होते है.इसके अलावा भी गाजर में ऐसे कई प्रकार के विटामन पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा को जवां बनाएं रखें में मदद करते है.अगर आप गाजर में कुछ चीजों को मिलकर अपने चेहरे पर लगाती है तो गाजर में मौजूद असरदार तत्वों के कारन आपकी स्किन सुंदर और स्वस्थ हो जाती है. चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करे गाजर और शहद का इस्तेमाल

1-अपनी स्किन पर गाजर को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में अंडे को फोड़कर उसके सफेद हिस्से को निकाल ले.अब इसमें कद्दुकस की हुई थोड़ी सी गाजर मिलाये.और दोनों को अच्छी तरह से मिला ले.अब इस पेस्ट को अपने गले और चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद हल्के गुनगुने पानी से अपना चेहरा धो लें.

यह भी पढ़े: चन्दन और मुल्तानी मिटटी के इस्तेमाल से पाए ऑयली स्किन से छुटकारा

2-अपनी स्किन से सम्बंधित सभी परेशानियों को दूर करने के लिए थोड़े से शहद में आधी गाजर को पीस कर मिलाएं और दोनों को अच्छी तरह से मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर ले.अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हो रहे दाग-धब्बों पर हल्के हाथों से लगाए.एक घंटे के बाद हल्के गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आप त्वचा संबंधी सभी प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पा सकती हैं.

3-ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए आधी गाजर को पीसकर एक चम्मच ग्लिसरीन मिलाएं.अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं, सूख जाने पर चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. 

Related Articles

Back to top button