अन्तर्राष्ट्रीयअपराधफीचर्ड

चोरी के शक में नाइजीरियन युवक को बांधकर खूब की पिटाई, VIDEO वायरल

देश में दक्षिणी अफ्रीकी देशों के नागरिकों पर हमलों का मुद्दा लगातार जोर पकड़ रहा है. नाइजीरियन और भारतीय के बीच मारपीट की सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली में एक अफ्रीकन नागरिक के साथ बुरी तरह हुई जानलेवा मारपीट का एक वीडियो सामने आया है. इस में कुछ लोग एक नाइजीरियन को खंभे में बांधकर लाठी-डंडे से पिटाई कर रहे हैं.

चोरी के शक में नाइजीरियन युवक को बांधकर खूब की पिटाई, VIDEO वायरललोगों का आरोप है कि नाइजीरियन नागरिक नशे की हालत में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. यह घटना करीब एक हफ्ते पहले की दिल्ली के मालवीय नगर इलाके की है. इस मामले से जुड़ी एक एफआईआर भी सामने आई है. इसमें एक शख्स ने मामला दर्ज कराया है कि नाइजीरियन उसके घर चोरी करने आया था. लेकिन नशे की हालत में सीढियों से गिर गया.

पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके आरोपी नाइजीरियन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इससे पहले ग्रेटर नोएडा में नाइजीरियाई छात्रों पर हमला हुआ था. इस मामले में तकरीबन 600 लोगों के खिलाफ दंगा भड़काने और 44 लोगों पर हत्या की कोशिश का केस दर्ज किया था. 12वीं क्लास के छात्र मनीष खारी की मौत में नाइजीरियन का हाथ सामने आया था.

गोल्ड-ड्रग्स की तस्करी में नाइजीरियन

बताते चलें आए दिन आपराधिक मामलों में नाइजीरियन लोगों के नाम सामने आते रहे हैं. गोल्ड और ड्रग्स की तस्करी हो या चोरी और लूट की वारदात, ऐसे कई मामलों में इनके नाम सामने आते रहे हैं. दिल्ली में पिछले 6 महीने में 300 करोड़ की ड्रग्स बरामद की गई है. इस रैकेट में एक नाइजीरियन को गिरफ्तार किया गया था. इसमें अफगानिस्तानी भी शामिल थे.

फिल्मी कलाकार को ऐसे दिया धोखा

हैदराबाद में एक फिल्म कलाकार को धोखा देने के मामले में दो नाइजीरियाई लोगों को गिरफ्तार किया गया था. इनमें एक महिला थी. आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया, जहां वे रुके हुए थे. आरोपी नाइजीरियाई की पहचान नोबर्थ चुकवुइडो (36) और अनीममुकन किम (31) के रूप में हुई. फेसबुक के जरिए संपर्क में आई नाइजीरियन महिला ने धोखाधड़ी की थी.

व्हाट्सएप के जरिए शुरू हुई बातचीत

फिल्म कलाकार ने महिला से व्हाट्सएप के जरिए फिल्म के बारे में बातचीत करनी शुरू की थी. महिला ने अपना नाम फेलिसिया इसाक बताया था. महिला ने उसे पैसे देने की पेशकश की और उसे लंदन आने के लिए कहा. कलाकार ने जब कहा कि यह संभव नहीं है. उससे भारत आने के लिए आग्रह किया तो तैयार हो गई. इसके बाद धोखाधड़ी का सिलसिला शुरू हुआ था.

 

Related Articles

Back to top button