स्पोर्ट्स

चौथे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं शमी : विराट

मुम्बई (ईएमएस)। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ 25 मार्च से धर्मशाला में होने वाले चौथे क्रिकेट टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है। शमी चोट के बाद से ही टीम से बाहर हैं। शमी ने सोमवार को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मैच में बंगाल की तरफ से खेलते हुए गेंदबाजी करते हुए 26 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

चौथे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं शमी : विराट

विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रांची में समाप्त हुए तीसरे टेस्ट के बाद कहा हमने उन्हें खेलने भेजा क्योंकि उन्हें 10 से 12 ओवर गेंदबाजी करते हुए देखना चाहते थे। कोहली ने कहा मैंने अगले टेस्ट के बारे में होने वाले संभावनाओं पर चयनकर्ताओं से अभी बात नहीं की है। पिछले कुछ वर्षों में शमी भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूपों में तेज गेंदबाजी की धार साबित हुए हैं। उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में विकेट झटकने के अलावा अंतिम ओवरों में किफायती गेंदबाजी की है हालांकि 2015 विश्वकप के बाद से वे चोटों से घिरे रहे हैं। उन्होंने घुटने में समस्या के चलते ऑपरेशन भी करवाया जिसके चलते उन्हें महीनों क्रिकेट से दूर रहना पड़ा। इसके बाद वो फिर टीम इंडिया का हिस्सा बने। पिछले वर्ष नवम्बर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में घुटने की चोट के बाद से अब तक कोई अन्तर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाए हैं।

विराट ने कहा है कि शमी को विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने भेजा गया था ताकि वो फिट हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि शमी को धर्मशाला में होने वाले चौथे टेस्ट के लिए कैसे टीम में शामिल किया जा सकता है, इस पर वे चयनकर्ताओं से बात करना पसंद करेंगे। ज्ञात हो कि मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 1-1 की बराबरी पर है, ऐसे में शमी की टीम में वापसी से भारतीय टीम की गेंदबाजी को बल मिलेगा।

Related Articles

Back to top button