राज्य

छत्तीसगढ़ में नकली पुलिस-पत्रकार बनकर वसूली करने वाले दो गिरफ्तार

जांजगीर चांपा। नकली पत्रकार नकली पुलिस वाले बनकर वसूली करने वालों को नागरिकों की सजगता के चलते पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से पुलिस ने उनके प्रेस कार्ड को जब्त किया। आरोपियों ने एक ग्रामीण से अवैध रूप से गांजा रखे जाने के एवज में 25 हजार मांगे थे जिसकी आधी रकम पीड़ित व्यक्ति ने उन्हें दे दी थी बची रकम लेने वे पहुंचे और धरे गये।

इस मामले मे थाना प्रभारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार खरौद निवासी सत्यनारायण यादव के घर 16 जून को दो युवक जांजगीर चंदनियापारा प्रहलाद साहू तथा सुकली निवासी नरोत्तम बघेल बाइक क्रमांक सीजी 11 बी ए 2138पहुंचे। दोनों युवकों ने स्वंय को पुलिसकर्मी बताते हुए सत्यनारायण यादव को गांजा बेचने का आरोप लगाकर जेल भेजने की धमकी दी।सत्यनारायण ने उन्हें बताया कि वह गांजा का व्यापार नहीं करता, लेकिन पीने के लिए रखा है। इसके बाद भी दोनों ने 50 हजार रुपए की मांग की। ग्रामीण ने पैसा देने में असमर्थता जताई तो सौदा 25 हजार रुपए में तय हुआ। सत्यनारायण ने उन्हें घर में रखे 12 हजार दिए। 13 हजार रुपए कुछ दिनों बाद देने की बात कही।

24 जून गुरुवार की सुबह प्रहलाद साहू व नरोत्तम बघेल सत्यनारायण के घर दूसरी किस्त की रकम 13 हजार रुपए लेने खरौद पहुंचे। सत्यनारायण ने पैसे नहीं होने पर अपने मित्र शिवरीनारायण निवासी सुरजीत रात्रे से बात कर पैसे उधार मांगे। सुरजीत ने उन्हें लेकर अपने घर शिवरीनारायण आने कहा। सुरजीत ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी कि कुछ लोग अवैध वसूली करने के लिए आए हैं। युवकों ने गाड़ी के सामने सलवा जुडूम प्रेस लिखवाया है। प्रहलाद साहू से सलवा जुडूम प्रेस व नरोत्तम बघेल से विविध भारत प्रेस का आईडी कार्ड जब्त किया गया है। पुलिस ने प्रहलाद साहू और नरोत्तम बघेल को शिवरीनारायण में घेराबंदी कर पकड़ लिया। दोनों के खिलाफ 420, 384, 34 के तहत अपराध दर्ज कर न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

Related Articles

Back to top button