टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने एक और नक्‍सली को किया ढेर

सुरक्षाबलों की नक्‍सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है. इसी बीच खबर है कि सुकमा में एक और नक्‍सली का मुठभेड़ टुकड़ी ने मार गिराया है.  बता दें कि शुक्रवार को छत्‍तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों ने छह महिला नक्सली समेत आठ नक्सलियों को मार गिराया. छत्‍तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने एक और नक्‍सली को किया ढेर

पिछले कई दिनों से छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सली क्षेत्रों में ये अभिशन चलाया जा रहा है. जिसमें अभी तक सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. 

नारायणपुर में 60 नक्‍सलियों ने किया सरेंडर 
बता दें कि बीजापुर के अलावा छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर में 60 नक्‍सलियों ने सरेंडर कर दिया है. समर्पण के समय पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा, उप पुलिस महानिरीक्षक कांकेर रेंज रतनलाल डांगी, पुलिस अधीक्षक नारायणपुर जितेंद्र शुक्ल, अनिल सोनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणपुर मौजूद थे. इनमें से 5 नक्सलियों को पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने प्रोत्सहान राशि प्रदान की. पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज जगदलपुर विवेकानंद सिन्हा ने कहा कि सरेंडर करने वाले नक्सलियों में 40 पुरुष और 20 महिला नक्सली शामिल हैं. नक्सलियों ने 7 बंदूकों के साथ समर्पण किया है. 

गढ़चिरौली में अब तक 39 नक्‍सली हुए ढेर
छत्‍तीसगढ़ की सीमा से लगे महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में रविवार से चलाए जा रहे नक्‍सलियों के खिलाफव्यापक अभियान के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. पुलिस को बुधवार को इंद्रावती नदी से दो और नक्सलियों के शव मिले. गढ़चिरौली जिले के कसनासुर जंगल में नदी से दो शव और शरीर के कुछ हिस्से बरामद किए गए हैं. पुलिस ने बताया कि अब तक 39 शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 16 की शिनाख्त हो गई है. शिनाख्त किए गए नक्सलियों पर कुल 1.06 करोड़ रुपये का संयुक्त रूप से इनाम था. इंद्रावती नदी महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहती है. इस बड़ी मुठभेड़ में अब तक 39 नक्‍सलियों के मारे जाने की खबर है. वहीं सोमवार शाम को हुई इस मुठभेड़ में नक्सलियों के कमांडर नंदू के मारे जाने की खबर है.

 

Related Articles

Back to top button