अद्धयात्म

छप्पड़ फाड् बरसेगा धन बस इस धनतेरस इन 3 जगह जलाये दीपक, चमक जायेगा भाग्य

दोस्तों दिवाली आने वाली है और इससे पहले 5 नवंबर को धन तेरस है धनतेरस के दिन लोग बर्तनों की खरीददारी करते है. कहा जाता है कि धनतेरस के दिन धनवंत्री का जन्म हुआ था. इसलिए इस दिन उनकी पूजा की जाती है. धन तेरस के दिन लोग बर्तनों के अलावा गहनों की भी खरीदारी करते है. कहा जाता है कि दिवाली और धन तेरस के दौरान माँ लक्ष्मी घुमने के लिए धरती पर आती है और जिसकी भक्ति से वे इस दौरान खुश होती है उसे धन से मालामाल कर देती है माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अगर इन दिनों कोई भी उपाय करते है तो आपको धन लाभ होता है इसलिए आपको इस दिन कुछ ऐसे उपाय जरुर करने चाहिए जिससे आपको धन की प्राप्ति हो सके.
छप्पड़ फाड् बरसेगा धन बस इस धनतेरस इन 3 जगह जलाये दीपक, चमक जायेगा भाग्य
धनतेरस पर पूजा करने का शुभ मुहूर्त: शाम 6.05 बजे से 8.01 बजे तक का है शुभ मुहूर्त की अवधि: 1 घंटा 55 मिनट है प्रदोष काल: शाम 5.29 से रात 8.07 बजे तक होगा और वृषभ काल: शाम 6:05 बजे से रात 8:01 बजे तक रहेगा त्रयोदशी तिथि आरंभ: 5 नवंबर को सुबह 01:24 बजे तक होगा और त्रयोदशी तिथि खत्म: 5 नवंबर को रात्रि 11.46 बजे हो जायेगा. धन तेरस पर अगर आप 3 जगहों पर दीपक जला देते है तो आपको माँ लक्ष्मी धन से मालामाल करती है.

हर घर में पैसा रखने के लिए तिजोरी तो होती ही है और अगर घर में तिजोरी नही है तो फिर उस स्थान पर जहाँ आप पैसे रखते है उसके बाहर एक दीपक जरुर जलाएं. ऐसा करने से धन की देवी माँ लक्ष्मी प्रसन्न होती है और आप पर धन की वर्षा करती है. इसके अलावा घर में जो भंडार घर होता है वहां पर अगर आप दीपक जलाते है तो आपके घर में अन्न की कमी नही होती है इसे भी बहुत शुभ माना जाता है जैसा कि आप सभी जानते है कि पीपल में करोड़ो देवी देवताओं का वास होता है ऐसे में अगर धनतेरस के दिन पीपल के पेड़ के नीचे भी दीपक जलाते है तो माँ लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होती है.

Related Articles

Back to top button