ज्ञान भंडार

‘छह महीने में 50 रुपये से कम में मिलेगी दाल’

gs-bali-5631a9a6b262e_exlपरिवहन एवं खाद्य आपूर्ति मंत्री जीएस बाली ने रविवार को नगरोटा बगवां के समलोटी स्कूल के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में कहा कि सरकार अगले छह महीने तक डिपुओं में 50 रुपये से कम दाम पर दालें मुहैया कराएगी। इस दौरान बाली लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से खासे नाराज दिखे।

उन्होंने पीडब्ल्यूडी की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए सिस्टम को बदलने की जरूरत बताई। उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि विभाग के कर्मचारी अधिकारियों के घरों की बजाए सड़कों पर काम करते हुए नजर आने चाहिए। विभाग की लेटलतीफी और गुणवत्ता पर शोध की आवश्यकता है। सरकार विभाग के सिस्टम को बदलने पर विचार कर सकती है। उन्होंने कहा कि सरकार का 60 प्रतिशत बजट कर्मचारियों के वेतन में जा रहा है। कर्मचारियों के वेतन के साथ उनकी कार्यप्रणाली और काम करने की क्षमता को जोड़ना पड़ेगा। इस पर मंथन की आवश्यकता है।

बाली ने सरकारी अधिकारियों से बच्चों को सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की ताकीद भी की। शिक्षकों को सतही शिक्षा के साथ समाज सुधार और भविष्य निर्माण की शिक्षा प्रदान करने को कहा। बाली ने कहा कि सुरक्षित भविष्य के मद्देनजर तकनीकी शिक्षा के समय की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार राजकीय विद्यालयों में स्कूल समय के बाद वोकेशनल कोर्स शुरू करने पर भी विचार कर रही है।

 
 

Related Articles

Back to top button