उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

छात्रा से रेप-मर्डर मामला: एक-दो नहीं पूरे 21 लोगों ने किया था गैंगरेप

default (9)लखनऊ: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के लखनऊ आवास के पास हुए 12वीं की छात्रा से बलात्कार के बाद हत्या मामले में जो खुलासा हुआ है उसे सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। डीएनए रिपोर्ट के मुताबिक युवती से एक-दो नहीं बल्कि 21 लोगों द्वारा बलात्कार किया गया था। गैंगरेप के दौरान ही छात्रा ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद भी रेपिस्ट नहीं रुके। वे उसकी लाश साथ भी रेप करते रहे। जानकारी के मुताबिक दरिंदों ने 2 दिन तक उसकी लाश से अपनी हवस मिटाई। सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने फिलहाल रिपोर्ट को दबा रखा गया है। विभाग इसे सार्वजनिक करने से कतरा रहा है।

21 लोगों के मिले डीएनए नमूने
जानकारी के मुताबिक, डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट में छात्रा की बॉडी पर 21 लोगों के नमूने मिले हैं। डीएनए रिपोर्ट में सामने आया है कि उसके साथ 21 लोगों ने गैंगरेप किया। छात्रा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में इस बात के सबूत मिले थे कि दरिंदों ने उसकी लाश के साथ भी कई बार रेप किया था। पुलिस ने इस मामले में अब तक 2 रिक्शा चालकों और गोल्फ क्लब के 2 कैडीज को गिरफ्तार किया है।
 
जानकारी देने से कतरा रहे हैं अधिकारी
विभागीय अधिकारियों की मानें तो मौजूदा समय में यह घटना पुलिस की बड़ी नाकामी बता रही है। विभाग के अधिकारी भी इस पर कुछ कहने से कतरा रहे हैं और लखनऊ पुलिस डीएनए रिपोर्ट को गोपनीय रखते हुए बाकी आरोपियों की तलाश में जुट गई है। गौरतलब है कि अब तक रिक्शा चालकों सद्गुरू और दीपू के अलावा गोल्फ क्लब के कैडी माइकल और नसीर ही आरोपों के घेरे में थे, लेकिन इस डीएनए रिपोर्ट ने तो एक रूह कंपाने वाला सच सामने लाकर खड़ा कर दिया है और यूपी पुलिस की पोल खोल दी है।
 
क्या था मामला?
मालूम हो कि यह वीभत्स घटना बीते 12 फरवरी की है। कक्षा 12 में पढऩे वाली एक लड़की का शव कल मुख्यमंत्री आवास और पुलिस महानिदेशक कार्यालय के नजदीक एक नाले के बगल झाडिय़ों से बरामद किया गया था। दिल्ली के ‘निर्भया काण्ड’ की याद ताजा कराते इस मामले में शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लड़की की निहायत बर्बरता से कथित बलात्कार के बाद हत्या किये जाने की पुष्टि हुई थी। 
 

Related Articles

Back to top button