जीवनशैली

छोटे कद से हैं परेशान, इस घरेलू नुस्खे से बढ़ेगी लंबाई

जीवन शैली में बदलाव होने से लोगों की खानपान में भी बदलाव होता है। इसमें शरीर को पोषक तत्व नहीं मिलते हैं जिससे लोग दुबले पतले हो जाते हैं। साथ ही उनकी हाइट भी नहीं बढ़ पाती है। जिसके कारण बाहर लोगों के बीच जाने में शर्मिंदगी महसूस करते हैं। वैसे तो लोग हाइट बढ़ाने के लिए दवा लेते हैं लेकिन फिर भी हाइट नहीं बढ़ती है। ऐसे में आज हम आपको हाइट बढ़ाने के कुछ उपाय बताने जा रहे हैं।

सामग्री- आपको अपनी हाइट को बढ़ाने के लिए गाय का शुद्ध देशी घी, अश्वगंधा पाउडर और काले तिल की आवश्यकता पड़ेगी। आपको बता दें कि उपयोग में लिया जाने वाला गाय का घी एकदम शुद्ध होना चाहिए। इन तीनों चीजों को मिलाकर इस्तेमाल करना है।

इसका उपयोग करने के लिए आप गाय के घी में 100 ग्राम अश्वगंधा के चूर्ण को मिला लें फिर काले तिल की पिसाई करके मिला लें। अब इस बने हुए पेस्ट को एयरटाइट कंटेनर में रख दें। अब आप रोजाना एक गिलास दूध में इसका उपयोग करें। इसका लगातार एक महीना उपयोग करने के बाद आपको इसका फर्क नजर आएगा।

इस नुस्खे का इस्तेमाल करने से न केवल आपकी हाइट बढ़ेगी बल्कि आपको कोई भी बीमारी नहीं होगी। साथ ही आपका दुबलापन भी समाप्त हो जाएगा। वजह ये है कि काले तिल और घी में स्वास्थ्यवर्धक तत्व होते हैं जो स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छे होते हैं। इसलिए जितनी जल्दी सके इसका सेवन करना शुरू कर दें। इसके बाद एक महीनें में आप स नुस्खे का फर्क जरूर देखेंगे।

Related Articles

Back to top button