टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराष्ट्रीय

जंतर-मंतर पर आज ‘कांग्रेस का लोकतंत्र बचाओ मार्च’| जवाब में बीजेपी का संसद में प्रदर्शन

congress_650x400_41462507955एजेंसी/ नई दिल्ली: जंतर-मंतर पर आज कांग्रेस की लोकतंत्र बचाओ रैली के लिए भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी, और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत सभी बड़े नेता मौजूद रहेंगे। अगस्ता डील समेत उत्तराखंड, अरुणाचल जैसे मुद्दे पर प्रदर्शन हो रहा है। केंद्र की भाजपा नीत गठबंधन सरकार और विपक्ष के बीच अगस्ता वेस्टलैंड मामले समेत विभिन्न मामलों को लेकर हो रहे जबरदस्त टकराव के बीच जंतर-मंतर पर यह रैली आयोजित की गई है ।

बीजेपी का संसद में प्रदर्शन
बीजेपी सांसद भी आज संसद में गांधी जी की मूर्ति के नीचे प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी का प्रदर्शन अगस्ता घोटाले में कांग्रेस नेताओं के नाम आने के ख़िलाफ है। बीजेपी के इस प्रदर्शन को कांग्रेस के मार्च का जवाब भी माना जा रहा है।

मनमोहन सिंह भी करेंगे संबोधित
कांग्रेस पार्टी शासित उत्तराखंड और अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने और हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने के प्रयासों की पृष्ठभूमि में हो रही इस रैली को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी संबोधित करेंगे।

रमेश के पीएम पर आरोप
उम्मीद है कि लोकसभा में आज अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर होने वाली बहस में राहुल गांधी भी शिरकत करेंगे। पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश ने आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया कि उन्होंने कांग्रेस नेतृत्व को अगस्ता वेस्टलैंड मामले में फंसाने के लिए यह साजिश रची है।

पीएम मोदी के ट्वीट की आलोचना
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने जिस तरह कल ट्वीट करके अपने रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के इस मामले में राज्यसभा में दिए उत्तर की सराहना की वह न सिर्फ उनकी मानसिकता को दिखाता है बल्कि उनकी रणनीति का भी खुलासा करता है। रमेश ने रक्षामंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि दरअसल उनका उत्तर संसदीय इतिहास का अब तक का सबसे खराब उदाहरण है क्योंकि उन्होंने विपक्ष द्वारा उठाए सवालों के जवाब देने की बजाय ‘आरोपों का कैटलॉग’ ही पढ़ दिया।

उन्होंने पर्रिकर पर आरोप लगाया कि उन्होंने रक्षामंत्री पद की मर्यादा का ध्यान नहीं रखा और एक ‘‘राजनीतिक बयान’’ दिया। रमेश ने कहा कि रैली का आयोजन सरकार द्वारा जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, हैदराबाद और इलाहाबाद विश्वविद्यालय समेत केंद्रीय विश्वविद्यालयों के खिलाफ बोले गए हमले के विरोध में भी किया गया है।

पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने पिछले सप्ताह कहा था कि पार्टी संसद का घेराव करेगी लेकिन रमेश ने सिर्फ इतना कहा कि रैली के बाद पार्टी संसद तक मार्च निकालेगी।

Related Articles

Back to top button