अद्धयात्म

जन्माष्टमी के मौके पर हर साल परफॉर्म करती हैं ग्रेसी सिंह

PH_DANDIYA_7ddमुंबई। आज पूरा देश जन्माष्टमी का त्योहार मना रहा है वहीं ‘लगान’ फिल्म की एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह का कहना है कि वो भी इस त्योहार का पूरे साल बड़ी बेसब्री से इंतजार करती हैं। लगान में राधा का किरदार निभाने के बाद से उनकी जिन्दगी में ये बदलाव आया।

आज भी हर जन्माष्टमी में ‘राधा कैसे ना जले’ पर परफॉर्म करती हैं ग्रेसी सिंह

ग्रेसी सिंह ने बताया कि बॉलीवुड फिल्म ‘लगान: वन्स अपॉन अ टाइम इन इंडिया’ में गौरी के किरदार की वजह से फैंस हर साल जन्माष्टमी के अवसर पर बेसब्री से उनकी परफॉर्मेंस का इंतजार करते हैं।

साल 2001 के आई इस फिल्म का फेमस गाना ‘राधा कैसे ना जले’ में ग्रेसी ने राधा का किरदार निभाया था, जो भगवान कृष्ण की पूजा करती थीं, उनका जन्म जन्माष्टमी वाले दिन हुआ था। ये गाना आज भी लोगों के दिल मे ंबसा हुआ है और आज भी जन्माष्टमी के अवसर पर हर घर और स्कूल में छोटे-छोटे बच्चे इस गाने पर परफॉर्म करते हैं।

ग्रेसी सिंह फिलहाल टेलीविजन धारावाहिक ‘संतोषी मां’ में नजर आ रही हैं। ग्रेसी ने कहा, “मैं इस्कॉन मंदिर की सदस्य हूं और जन्माष्टमी पर हर साल वहां जाती हूं। मुझे खुद लगता है कि इस दिन भगवान कृष्ण का जन्म हुआ है और मुझे इस्कॉन जाना चाहिए।”

उन्होंने कहा, “जब से मैंने ‘लगान’ में राधा के रूप में प्रस्तुति दी है तब से फैंस चाहते हैं मैं हर साल इस पर प्रस्तुति दूं। हालांकि, यह हमेशा जन्माष्टमी के त्योहार से जुड़ा है।”

कृष्ण जन्माष्टमी गुरुवार यानि आज मनाई जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button