राष्ट्रीय

जब ट्रैक्टर चलाने लगे केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री अब्बास नकवी

nakvi-10-2-56b9216e766af_exlstदस्तक टाइम्स एजेन्सी/केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर देश की तरक्की में बाधा डालने का आरोप लगाया। संसद सत्र को रचनात्मक और सकारात्मक ढंग से पूर्ण कराने को कहा।

नकवी ने औवेसी और प्रदेश सरकार पर भी निशाना साधा। राम मंदिर पर कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कही। प्रदेश में हुए ब्लॉक प्रमुख चुनावों में धांधली और घोटाले का आरोप लगाते हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा की शानदार जीत का दावा किया।

नकवी सोमवार को आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। कहा कि कांग्रेस और सहयोगी अनर्गल बातों का दुष्प्रचार कर रहे हैं। संसद सत्र को बाधित कर देश की तरक्की में रोड़ा अटका रहे हैं।

पॉलिटिकल पाखंड नहीं होना चाहिए। प्रदेश में रविवार को हुए ब्लॉक प्रमुख चुनावों पर कहा कि ये घोटाले से जीत है। इनके परिणामों से विधानसभा चुनावों के परिणाम का कोई संबंध नहीं है।

विधानसभा चुनावों में भाजपा शानदार जीत दर्ज कर सरकार बनाएगी। ब्लॉक प्रमुख चुनावों के परिणामों के बाद हर्ष फायरिंग में कुछ लोगों के घायल होने के बाद भी कोई पुलिस कार्रवाई न होने पर कहा कि ये अराजकता का प्रतीक है।

लखनऊ महोत्सव में शिवसेना की ओर से पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली का विरोध करने पर नकवी ने कहा कि देश शिवसेना नहीं चलाती है। यहां कोई भी सांस्कृतिक कार्यक्रम कोई भी संस्था कर सकती है।

पाकिस्तान की सभ्यता और� संस्कृति से कोई कंप्टीशन करने की जरूरत नहीं है। देश संविधान से चलता है। शनि मंदिर में पूजा के लिए महिलाओं पर पाबंदी के बारे में कहा कि मामला कोर्ट में है।

धर्म के नाम पर अधर्म करने की इजाजत किसी को नहीं होना चाहिए। एमआईएम के नेता असदुद्दीन औवेसी के यूपी विधानसभा चुनावों में दलित कार्ड खेलने के सवाल पर कहा कि ये दगे हुए कारतूस हैं।

सांप्रदायिक उन्माद फैलाने में कभी कामयाब नहीं होंगे। राम मंदिर के मुद्दे पर कहा कि मामला कोर्ट में है और कोर्ट का फैसला सभी को मान्य होगा। आपसी बातचीत और सहमति से मुद्दे को तय किया जाना चाहिए।

यूपी के कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए बयान पर मुख्तार अब्बास नकवी ने सिर्फ इतना कहकर बात खत्म कर दी कि मामला केंद्र सरकार के संज्ञान में है। इसके बाद कुछ भी न कहकर सवाल को टालकर नए सवाल के लिए कह दिया।

Related Articles

Back to top button