राष्ट्रीय

जब धोती में विधानसभा पहुंचे विधायक, सदन में मचा हंगामा

congress-mla-dogne_landscape_1459393627एजेन्सी/ मध्य प्रदेश में अपने चुनाव क्षेत्र के लिए पानी देने की मांग को लेकर अनूठा तरीका अपनाते हुए हरदा से कांग्रेस विधायक राम किशोर दोगने  बुधवार को बिना कमीज के कमर के नीचे केवल धोती पहनकर विधानसभा पहुंच गए।

सदन में इस तरह पहुंचने पर सत्ता पक्ष ने जोरदार विरोध किया तो माहौल गरमा गया, हंगामे के बीच कार्यवाही लगातार बाधित होने पर स्पीकर को सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

हरदा से कांग्रेस विधायक राम किशोर दोगने ने अपने क्षेत्र के लिए तवा डैम से पानी छोड़ने की मांग करते हुए सदन में शून्य काल के दौरान केवल धोती पहन कर प्रवेश किया। लेकिन उनके इस तरह पहुंचने पर सत्ता पक्ष ने इसे आपत्तिजनक बताते हुए विरोध किया।

10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी विधानसभा की कार्यवाही

 

सत्ता पक्ष ने कहा कि दोगने का यह व्यवहार सदन की मर्यादा के अनुकूल नहीं है, कहा, सदन में महिलाएं भी मौजूद हैं। पंचायत मंत्री गोपाल भार्गव ने कहा कि विधानसभा का अपना समृद्ध इतिहास रहा है।

वहीं संसदीय मामलों के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधायक का उद्देश्य केवल सस्ती लोकप्रियता हासिल करना है। हालांकि बसपा विधायक उषा चौधरी ने दोगने का समर्थन करते हुए कहा कि गांधी जी ने पूरे स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान केवल धोती ही पहना और देश को आजाद कराया।

कांग्रेस विधायक राम निवास ने भी उनका समर्थन किया। सदस्यों की इस गहमागहमी से विधानसभा अध्यक्ष सीताराम शर्मा को सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।

 

Related Articles

Back to top button