राज्य

जब बच्चों के खाने में निकली छिपकली, मचा हड़कंप

मुंबई में बच्चों के खाने में छिपकली मिलने की वजह से व्यवस्था में एक बड़ी चूक सामने आई है। घटना मुंबई के चेंबूर के सरकारी बॉयज हॉस्टल की है, जहां रविवार को ये बड़ी घटना हुई। द संत एकनाथ हॉस्टल में पढ़ने वाले छात्र ने यहां जब अपने लिए खाना लिया तो उसने अपनी कड़ी में मरी हुई छिपकली पाई। जिसके बाद ही हॉस्टल के मेस कॉन्ट्रेस्कटर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी गई है।
ये सामाजिक कल्याण और न्याय विभाग की ओर से चलाए जाने वाला हॉस्टल पिछड़े वर्ग के मेधावी बच्चों के लिए बनाया गया है। बच्चों के खाने के साथ खिलवाड़ अब यहां बड़ा विवाद बनता जा रहा है।
इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक राहुल जंभुलकर नाम के बच्चे ने अपने खाने में छिपकली देखते ही मेस में काम करने वाले लोगों को बताया। उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि खाने में कोई छिपकली है। इसके बाद बच्चों ने छिपकली गिरे हुए खाने की तस्वीरें ले ली और इसकी खबर हॉस्टल के स्टाफ को दी। हालांकि खाने में छिपकली निकलने की बात को मेस कॉन्ट्रेस्कटर झूठ बता रहा है। उसका कहना है कि बच्चों ने मजाक करने के लिए ऐसा किया है। 

मेस का खाना नहीं खाएंगे बच्चे

बच्चे अपनी शिकायत लेकर समाज कल्याण और न्याय विभाग के मंत्री राजकुमार बडोले से मुलाकात की और अपनी शिकायत रखी। बच्चों ने मांग रखी कि जब तक इस मेस कॉस्ट्रेकटर को हटाया नहीं जाता, वे वहां खाना नहीं खाएंगे। हॉस्टल के सदस्य और परिहार विद्यार्थी संगठन के मेंबर अदित्या श्रीवस्तवी का कहना है कि हमारे पास इस बात का सबूत है कि कड़ी में छिपकली थी, तो मेस कॉन्ट्रेक्टर कैसे कह सकता है कि लड़के प्रेंक कर रहे थे। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब रख रखाव को लेकर विवाद न उठा हो। इससे पहले साल 2012 में वोर्ली के हॉस्टल में पानी की टंकी के अंदर मरा हुआ कौवा मिला था।

Related Articles

Back to top button