फीचर्डराष्ट्रीय

जब सुषमा ने कहा, किडनी का नहीं होता धर्म

msid-55505667width-400resizemode-4untitled-9नई दिल्‍ली: किडनी फेल होने के बाद एम्‍स में इलाज करा रहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को कई लोगों से अपनी किडनी देने की पेशकश मिल रही है। ऐसे ही लोगों में मुजीब अंसारी नाम के एक शख्‍स भी हैं जिन्‍होंने स्‍वराज को किडनी देने की बात कही है। उनकी इस पेशकश पर विदेश मंत्री ने उनका आभार जताया है और कहा है कि किडनी पर किसी धर्म का ठप्‍पा नहीं होता है।

दरअसल, सुषमा ने बुधवार को ट्विटर के जरिए जानकारी दी थी कि उनकी किडनी खराब हो गई है और वह एम्‍स में भर्ती हैं जहां उनका डायलिसिस हो रहा है। इसके बाद से ही सैकड़ों लोग उन्हें अपना किडनी दान देने की पेशकश कर चुके हैं। मुजीब अंसारी ने भी सुषमा को किडनी दान करने की पेशकश करते हुए ट्विटर पर लिखा था कि वह मुस्लिम हैं और उत्तर प्रदेश में रहते हैं और मायावती की पार्टी बीएसपी के समर्थक हैं।

अंसारी ने ट्वीट किया था, ‘सुषमा स्वराज मैम, मैं बीएसपी का समर्थक हूं और एक मुस्लिम हूं, लेकिन मैं आपके लिए अपनी किडनी दान करना चाहता हूं। मेरे लिए आप मां समान हैं। अल्लाह आपको बरकत दे।’ एक और मुस्लिम व्यक्ति नियामत अली शाइक ने भी जरूरत पड़ने पर सुषमा को किडनी देने की पेशकश की। जान शाह नाम के एक दूसरे ट्विटर यूजर ने भी कहा कि वह उन्हें अपनी किडनी देने के लिए तैयार हैं।

इन लोगों की पेशकश के जवाब में सुषमा ने ट्वीट किया, ‘भाइयो, आपका बहुत-बहुत शुक्रिया। मुझे यकीन है, किडनी पर किसी धर्म का कोई ठप्पा नहीं होता।’

 

Related Articles

Back to top button