राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में चार आतंकी ढेर, सेना का एक जवान शहीद

encounter_1461907646घाटी के एलओसी से सटे जिला कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश करते चार आतंकियों को सेना के जवानों ने ढेर कर दिया। इस दौरान सेना का एक जवान आतंकियों से मोर्चा लेते हुए शहीद हो गया।
 

सैन्य सूत्रों के मुताबिक हंदवाड़ा इलाके के अंतर्गत पड़ने वाले नौगाम सेक्टर में एलओसी पर तैनात सेना की 35 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के जवानों ने वीरवार सुबह पांच से छह हथियारबंद आतंकियों को पीओके की ओर से भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश करते देखा था।

इस पर सेना के जवानों ने आतंकियों को चुनौती दी। आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। गुरुवार शाम तक जारी मुठभेड़ में सैन्य सूत्रों द्वारा तीन आतंकियों को मार गिराने की जानकारी दी गई।

बताया जा रहा है कि घना वन क्षेत्र होने के चलते आतंकियों को छिपने में काफी मदद मिल रही है। इसके चलते आपरेशन लंबा खिंच रहा है। सैन्य सूत्रों के मुताबिक इलाके में तीन से चार और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। आपरेशन लंबा खिंचते देख 18 जाट राइफल्स और एक नागा के अतिरिक्त जवानों को भी मुठभेड़ स्थल पर तैनात कर पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली गई है।

Related Articles

Back to top button