फीचर्ड

जम्मू-कश्मीर में PM मोदी के दौरे से पहले तैयारियां…

जम्मू-कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सात दिन से निर्माण कंपनी दिन-रात तैयारियां कर रही हैं। मोदी के लिए हेलीपैड से लेकर हेलीपैड को जोड़ने वाली नई सड़कें तक बनाई गई हैं। यहीं नहीं, बारिश और धूप से बचाने के लिए एक लाख से अधिक की संख्या वाले फैबरीकेटेड शेड का निर्माण भी किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में PM मोदी के दौरे से पहले तैयारियां...
 

जानकारी के अनुसार चिनौनी में पीएम हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। इसके लिए तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इन हेलीपैड का दायरा पचास मीटर तक का है। हर एक हेलीपैड के लिए अलग से पांच सौ मीटर की पक्की सड़क बनाई गई है। इसी तरह से उधमपुर के बट्टलबालियां में भी तीन हेलीपैड बनाए गए हैं। इन तीनों हेलीपैड के साथ ही पांच सौ मीटर लंबी पक्की सड़क बनाई गई है।

बट्टलबालियां में फैबरीकेटेड शेड बनाया गया है। जो बारिश और धूप से लोगों को बचाएगा। यही नहीं, दोनों ही जगहों पर जहां जहां से मोदी का काफिला गुजरना है, वहां पर कच्चे रास्तों पर तारकोल डालकर सड़क पक्की बना दी गई है। सूत्रों का कहना है कि पहली बार ऐसा हो रहा है कि किसी पीएम के दौरे को लेकर छह हेलीपैड बनाए गए हों। 

 

Related Articles

Back to top button