ज्ञान भंडार

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर दो परिवारों को उन्हीं की कारों में बंधक बना घुमाते रहे, फिर लूटा

loot1_-_copy_1445729687दस्तक टाइम्स/एजेंसी- राजस्थान: जयपुर/शाहपुरा/भाबरू. जयपुर-दिल्ली नेशनल हाइवे-8 पर लुटेरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। शुक्रवार रात ढाई घंटे और 50 किमी के दायरे में ही दो परिवारों से लूट की दो वारदातें हुईं। दाेनों ही परिवारों की कारों को बदमाशों ने पहले ओवरटेक कर रोका, फिर कुछ बदमाश उनकी कारों में बैठ गए। परिवारों को हथियार दिखाकर उन्हीं की कारों में बंधक बनाया और इधर-उधर घुमाकर लूट को अंजाम देेते रहे। वारदात का शिकार परिवारों में एक जयपुर के वैशाली नगर का व दूसरा परिवार गुड़गांव निवासी है। बदमाश जाते-जाते दोनों परिवारों से उनकी कारों की चाबी व मोबाइल भी ले गए।
नकदी तो लूटी ही, एटीएम से खाता भी खाली करवा लिया
गुड़गांव निवासी सतीश यादव, पत्नी सुरेश देवी, बेटी नेहा, बेटे नितिन और अपने दोस्त मनाेज के साथ कार में खाटूश्यामजी जा रहे थे। ये लोग रात 10 बजे होटल हाइवे किंग से खाना खाकर रवाना ही हुए थे कि बोलेरो सवार बदमाशों ने पीछा शुरू कर दिया। आधा किमी आगे ओवरटेक कर बदमाशों ने कार को रुकवा लिया। बोलेरो से दो बदमाश उतरे और पिस्तौल दिखाते हुए सतीश की कार में जबरन बैठ गए। बदमाश परिवार को कोटपूतली की आेर ले गए। यहां कल्याणपुरा के जंगल में बदमाशों ने परिवार को बंधक बना लिया। बदमाशों ने परिवार से करीब साढ़े 38 हजार रु., सोने की तीन चेन, झुमके भी उतरवा लिए। मनोज के पास एटीएम कार्ड देखा तो दो बदमाश उसे एटीएम तक ले गए। तीन बार में साढ़े 64 हजार की नकदी निकलवाई। वापस कल्याणपुरा के जंगल में लाए और बाकी लोगों के साथ छोड़कर भाग गए। जाते-जाते बदमाश तीन मोबाइल और कार की चाबी भी छीन ले गए। पीड़ितों ने शनिवार दोपहर वारदात की रिपोर्ट शाहपुरा थाने में दी।
 
कार की तलाशी के लिए रुकवाया, नकदी-जेवर छीने
जयपुर के वैशाली नगर निवासी पीड़ित परिवार के शैलेंद्र महनोत ने बताया-मेरे पिता, उनके भाई, परिवार की दो महिलाएं और दो बच्चे किराये की इनाेवा से दिल्ली जा रहे थे। रात करीब 12:30 बजे कोटपूतली के पास पनियाला क्रॉस करते ही एक बोलेरो ने ओवरटेक कर इनोवा को रुकवाया। बोलेरो से चार बदमाश उतरे और खुद को पेट्रोलिंग पुलिस बताया। कहा-आपकी कार में नशीले पदार्थ हैं, जांच करेंगे। इतना कहते ही बदमाशों ने पिस्तौल निकाल ली। इनोवा के ड्राइवर को बोलेरो में बिठा लिया और तीन बदमाश इनाेवा में बैठ गए। बदमाश इनोवा को ड्राइव करते हुए केसवाना इंडस्ट्रीयल एरिया में ले गए। बाकी बदमाश बोलेरो से पीछे चलते रहे। यहां बदमाशों ने परिवार को धमकाया। आधे घंटे तक परिवार से मारपीट करते हुए लूटपाट की। करीब 25 हजार रु. की नकदी छीन ली। 25 तोले के जेवर छीन लिए। जाते-जाते इनाेवा की चाबी और तीन मोबाइल ले गए। एक मोबाइल एक महिला के पर्स में रह गया, इसी से पुलिस को सूचना दी।
लूट पर लूट, लेकिन पुलिस खामोश
इस हाइवे पर लूट की एक हफ्ते में ही यह चौथी वारदात है। सभी वारदातों में लूट का तरीका लगभग यही है, लेकिन पुलिस अब तक किसी गिरोह का खुलासा नहीं कर पाई है। शुक्रवार को वारदात करने वाले बदमाश हरियाणवी बोल रहे थे।

 

Related Articles

Back to top button