फीचर्डराजनीति

जयराम रमेश के बयान पर कांग्रेस आलाकमान सख्त, पार्टी के लिए उम्र कोई फैक्टर नहीं

congress-banner_144519723046_650x425_101915011831दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश द्वारा रविवार को राहुल गांधी की टीम में बुजुर्ग नेताओं को जगह न देने के बयान पर कांग्रेस आलाकमान ने सख्त रुख अपनाते हुए कहा है कि पार्टी के लिए उम्र कोई फैक्टर नहीं है. कांग्रेस की भविष्य की टीम का आधार काबिलियत होगी.

बदलाव का आधार उम्र नहीं
कांग्रेस आलाकमान का कहना है कि जयराम अपनी राज्यसभा की सीट की चिंता कर रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी भविष्य की कांग्रेस देख रहे हैं. राहुल की टीम में 70 फीसदी बदलाव जरूर होंगे, लेकिन बदलाव का आधार उम्र नहीं होगा.

राहुल की ताजपोशी में थोड़ा वक्त
राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने से पहले बतौर अध्यक्ष सोनिया गांधी विरोधियों को ठंडा कर देंगी. इसीलिए राहुल की ताजपोशी थोड़ा वक्त लेगी. सोनिया की कलम से राहुल की पसंद के फैसले हो जाये, राहुल इसी कोशिश में है.

कांग्रेस में बड़ा बदलाव होगा
गांधी परिवार ने फैसला कर लिया है की कांग्रेस में बड़ा बदलाव होगा. बस सही वक्त का इंतजार है. बिहार चुनाव के मद्देनजर फिलहाल राहुल की ताजपोशी टल गई है, माहौल के हिसाब से मार्च में राहुल को अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

टीम में युवाओं को जगह
गौरतलब है कि जयराम ने कहा था कि राहुल गांधी की टीम में बुजुर्ग नेता नहीं होंगे. वह अगले साल मार्च में या इससे पहले जब पार्टी की कमान संभालेंगे तो उनकी टीम में युवाओं को जगह दी जाएगी.

Related Articles

Back to top button