अन्तर्राष्ट्रीय

जाधव केस को लेकर वाशिंगटन में पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन, लोगों ने पाक को कहा ‘चप्पल चोर’

वाशिंगटन. पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से अभद्रता पर विरोध के सुर अमेरिका के वाशिंगटन में सुनाई दिए. भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने बलोचों के साथ मिलकर पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हैशटैग के साथ चप्पल चोर पाकिस्तान के नारे लहराए. इन लोगों ने इस्तेमाल किए गए जूते और चप्पल भी पाक दूतावास को दान किए. जाधव केस को लेकर वाशिंगटन में पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन, लोगों ने पाक को कहा 'चप्पल चोर'पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग जाधव के परिवार के साथ खड़े दिखाई दिए. एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी से जिस तरह का व्यवहार किया, वह उस देश की छोटी सोच को दिखाता है. पॉलिसीमेकर्स और लोगों को समझने की जरूरत है कि पाकिस्तान छोटी सोच को लेकर आगे बढ़ रहा है.

एक प्रदर्शनकारी ने जाधव की पत्नी के साथ हुए बर्ताव पर कहा कि अगर वो (पाकिस्तान) एक महिला की चप्पल चुरा सकता है तो मुझे लगता है कि वह उनका इस्तेमाल भी करेगा. प्रदर्शनकारी ने कहा कि मैं सिर्फ एक चीज कहना चाहूंगा कि पाकिस्तान का मतलब क्या? अमेरिका से डॉलर ला, हिंदुस्तान के जूते खा.

बता दें कि 25 दिसंबर को कुलभूषण जाधव से मिलने गई उनकी मां और पत्नी से अभद्रता की इंतहा पड़ोसी मुल्क ने लांघ दी थी. दोनों महिलाओं से उनके सुहाग की निशानी तक उतरवा ली गई थीं. जाधव की मां जो सिर्फ साड़ी पहनती हैं, उन्हें सलवार कुर्ता पहनने के लिए विवश किया गया. जाधव की पत्नी की चप्पलें पाक अधिकारियों ने ले लीं और वापस मांगने पर भी नहीं लौटाईं. दोनों को जाधव से मिलवाया तो गया लेकिन बीच में एक शीशे की दीवार थी. मां और पत्नी जाधव को छू भी नहीं सके थे. पाकिस्तान के इस बर्ताव की दुनियाभर में निंदा हुई. भारतीय संसद में सभी सांसदों ने एकसुर में पड़ोसी देश को लताड़ा. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पाक को खरी खरी सुनाई थी.

Related Articles

Back to top button