अद्धयात्मफीचर्ड

जानिए कोनसा जानवर घर में होने से होते है ये फायदे…

23695_pets_vertical_store_dogs_small_tile_8._CB312176604_बहुत ही पुरानी प्रथा के अनुसार यह माना जाता है की अपने घर में अनेक प्रकार के जानवर की तस्वीरे ,उनकी मुर्तिया रखने या उन्हें पालने से काफी प्रकार केलाभ होते है आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे है, की कौन कौन से जानवर उसके लिए उपयुक्त है।

1. कुत्ता – कुत्ते को हिन्दू देवता भराव महाराज का सेवक माना जाता है। कुत्ते को भोजन देने से भैरव महाराज काफी प्रसन्न होते थे। और हर तरह के आकस्मिक संकटों से वे भक्त की रक्षा करते हैं। कुत्ता पालते है तो आपके घर में धन-दौलत की प्राप्ति होगी।

2. मेढक – रोज दफ्तर निकलने से पहले मेढ़क को देखकर निकलना बेहद शुभकारी होता है। मेंढ़क रूप में पीतल का मेढ़क बना रखते हैं तो आपके घर से बीमारी कोसों दूर रहेगी।

3. तोता – ज्योतिष के मुताबिक अगर आप अपने घर में तोता पालते हैं तो वो आपके घर पर आने वाली परेशानियों को पहले भी भांप जाता है।

4. घोडा – वास्तु शास्त्र के मुताबिक घोड़ा ऐश्वर्य का प्रतीक है। ऐसे में घर में घोड़े की प्रतिरूप रखना या फिर घोड़ा रखना शुभकारी होता है।

5. कछुआ – ज्योतिष के मुताबिक घर में कछुआ रखना बेहद शुभ होता है। चूंकि कछुआ दशावतारों में से एक है, इसलिए इसे लक्ष्मी का प्रतिनिधि माना जाता है। घर में तांबे का कछुआ रखने से वैभव की प्राप्ति होती है।

6. मछली – चाइनीज वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुनहरे रंग की मछली रखना सुखदायक होता है। कहा जाता है कि घर में मछली रख ने से घर में शांति आती है।

7. खरगोश – वास्तु के मुताबिक घर में खरगोश पालने से समृद्धि आती है और ये जानवर आपके बच्चों के लिए शुभकारी होता है।

Related Articles

Back to top button