अजब-गजब

जानिए थाईलैंड की 30 महिलाओं से भारतीयों की शादी का सच

थाईलैंड में भारतीयों द्वारा फर्जी शादी का खुलासा हुआ है. थाईलैंड में भारतीयों को रहने के लिए कानूनी अधिकार मिल जाएं, इस मकसद से झूठी शादियां लोगों ने की.

जानिए थाईलैंड की 30 महिलाओं से भारतीयों की शादी का सचशादी के फर्जी दस्तावेज जमा कराने के आरोप में 10 भारतीय पुरुषों और थाईलैंड की 24 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है. थाईलैंड की पुलिस के मुताबिक, 20 भारतीय संदिग्ध अभी पहुंच से बाहर हैं. जिला अधिकारियों के पास कथित रूप से फर्जी विवाह प्रमाणपत्र पेश किए ताकि उन्हें कानूनी रूप से वहां रहने की इजाजत मिल सके.

आईएएनस के मुताबिक, गिरफ्तार महिलाओं को पैसे देकर फर्जी साथी के रूप में दिखाए जाने के लिए तैयार किया गया था. एक अधिकारी ने सिन्हुआ न्यूज को बताया कि छह अज्ञात थाई महिलाओं का पता लगाना और उन्हें गिरफ्तार किया जाना बाकी है.

पुलिस ने कहा कि उन्हें भारतीयों की जीवनसाथी का नाटक करने के लिए 500 से पांच हजार बाहट की कीमत चुकाई गई थी. थाईलैंड के आव्रजन ब्यूरो प्रमुख सुराचेट हकपार्न ने मंगलवार को देशभर की सभी आव्रजन इकाइयों को अपराध करने की संभावना वाले व राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाले विदेशियों पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.

Related Articles

Back to top button