राजनीतिराष्ट्रीय

जानिए सफेदपोश नेताओं के, सेक्स और सियासत के कॉकटेल से कब-कब बरपा हंगामा

सेक्स रैकेट के जाल में फंसने वाले सफेदपोश नेताओं की लिस्ट में बीजेपी सांसद केसी पटेल का नाम भी शुमार हो गया. एक महिला के जाल में बुरी तरह फंसने के बाद सांसद ने दिल्ली पुलिस को शिकायत दी है कि एक गैंग ने उन्हें हनी ट्रैप किया है. आरोपी महिला इस गैंग को चलाती है. उन्हें ट्रैप कर गाजियाबाद के एक घर में ले जाया गया, जहां नशीली चीज खिलाकर उनकी अश्लील सीडी बनाई गई. अब महिला और उसके साथी उन्हें ब्लैकमेल कर रहे हैं. उनसे 5 करोड़ रुपये की मांग कर रहे हैं.

ये भी पढ़े: ‘बाहुबली 2’ के पहले शो में खुल गया राज जानिए, कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?

सेक्स, सीडी और सियासत का जब-जब कॉकटेल हुआ है, तब-तब हंगामा बरपा है. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही राजनेताओं के बारे में जो सेक्स और सियासत के बीच फंसने के बाद सुर्खियों में आए थे. इस कड़ी में AAP नेता संदीप कुमार, रंगीन मिजाज एनडी तिवारी, BJP नेता राघवजी, कांग्रेसी नेता महिपाल मदेरणा और BJP नेता ध्रुव नारायण सिंह का नाम प्रमुख है.

सेक्स रैकेट में फंसे बिहार कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष
बिहार कांग्रेस के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडे के सेक्स रैकेट में फंसने के आरोप के बाद सेक्स और सियासत का घिनौने कॉकटेल सामने आया था. कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता पर एक दलित लड़की ने यौन शौषण का सनसनीखेज आरोप लगाया था. इस वारदात में एक पूर्व आईएएस का बेटा भी शामिल है, जिसका नाम निखिल प्रियदर्शी बताया जा रहा है. पीड़िता की मानें तो उसकी निखिल से व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए उसकी जान-पहचान हुई थी. इसके बाद दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई, जो शादी तक जा पहुंची.

आरोप है कि एक दिन निखिल प्रियदर्शी ने उसे ब्रजेश पांडे के पास भेजा. वह उसे पटना के बोरिंग रोड स्थित एक फ्लैट पर ले गया. वहां कोल्ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पीला दिया. नशे में आने के बाद ब्रजेश पांडे ने उसका यौन शोषण किया. उसने इसका बाद विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट की गई. उसने जब भी निखिल से शादी की बात की, उसने उसे बुरी तरह मारापीटा. आरोप है कि निखिल सेक्स रैकेट चलाता है. वह उसको भी इस रैकेट में काम करने के लिए दबाव बना रहा था. फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.

सेक्स-सीडी से सुर्खियों में आए AAP नेता संदीप
दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री संदीप कुमार एक सेक्स सीडी आने के बाद अचानक सुर्खियों में आ गए. इसके बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया. इस सेक्स सीडी में दिखने वाली महिला ने सुल्तानपुरी थाने पहुंचकर संदीप के खिलाफ रेप करने का मामला दर्ज कराया था. महिला का आरोप था कि वह राशन कार्ड बनवाने की खातिर आप विधायक संदीप कुमार के पास गई थी. संदीप कुमार ने नशीला पेय पदार्थ पिलाकर उसके साथ रेप किया. इस मामले की जांच के दौरान संदीप को सरेंडर करना पड़ा.

ये भी पढ़े: बड़ी खबर: बॉलीवुड की सबसे विश्व सुंदरी अभिनेत्री की मौत, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड परिवार

रंगीन मिजाज एनडी के सीडी से बरपा था हंगामा
बात सन् 2009 की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त (एनडी) तिवारी उनदिनों आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे. एक दिन टीवी पर उनकी एक कथित सेक्स सीडी सामने आई, जिसने पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया. हर तरफ उसकी चर्चा होने लगी. उस सीडी में एनडी तिवारी तीन महिलाओं संग आपत्तिजनक स्थिति में दिख रहे थे. उस वीडियो क्लिप को तेलुगू चैनल ने प्रसारित किया था. इस सीडी के सियासत ने ऐसा रंग दिखाया कि एनडी को राज्यपाल पद से इस्तीफा देकर वापस लौटना पड़ा.

नौकर के साथ दिखे थे बीजेपी नेता राघवजी
बात सन 2013 की है. एक सेक्स सीडी ने मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में तहलका मचा दिया था. उस सीडी में बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री राघवजी अपने नौकर राजकुमार के साथ अपनी वासना को शांत करते दिखे थे. वह अपने ड्राइंग रूम की कुर्सियों के बीच फर्श पर राजकुमार के साथ पूरे जोश के साथ काम क्रीड़ा में लीन दिखे. राघवजी तीन साल से यौन शोषण कर रहे थे. दूसरे वीडियो में राघवजी के ड्राइंग रूम में राजकुमार उनका मैस्टबेट करता दिखा.

भंवरी के भंवर में फंसी सियासत में आया भूचाल
भंवरी देवी का ताल्लुक राजस्थान की नट बिरादरी से था. वह जोधपुर के एक सरकारी अस्पताल में नर्स थी. उसकी शादी हो चुकी थी. लेकिन मॉडलिंग और एल्बम को सीढ़ी बना कर वह हीरोईन बनने का सपना पाले बैठी थी. लिहाजा अपने इस ख्वाब को पूरा करने के लिए वह कुछ भी कर सकती थी. गांव के अस्पताल में ले देकर एक ही वही नर्स थी. वो भी ड्यूटी से गायब रहती थी. लिहाजा गांव वालों की शिकायत पर भंवरी देवी को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया था.

भंवरी देवी ने ऐलान किया था कि उसके पास एक सीडी है. इसके आ जाने पर राजस्थान की सरकार गिर जाएगी. आखिर क्या था उस सीडी में कि एक राज्य सरकार को गिराने की धमकी दी जा रही थी? ऐसा क्या था उस सीक्रेट सीडी में कि नेताओं के हाथ-पांव फूलने लगे थे? साल 2010 तक भंवरी ने सत्ता का खूब सुख भोगा. पर अचानक बात बिगड़ी गई. मंत्री मदेरणा के साथ अपने रिश्तों के एवज में सीधे विधानसभा का टिकट मांग बैठी.

सेक्स-सियासत के कॉकटेल में प्रेम त्रिकोण का अंत
बात 16 अगस्त, 2011 की है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मशहूर आरटीआई कार्यकर्ता 38 वर्षीया शहला मसूद की उसके घर के बाहर कार में हत्या कर दी गई. स्थानीय पुलिस को शुरू में लगा कि यह खुदकुशी का केस है. लेकिन जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी इस केस की कड़ियां उलझती चली गईं. इस बीच मीडिया और लोगों के दबाव में आकर राज्य सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी. 19 अगस्त, 2011 को यह मामला सीबीआई को सुपुर्द कर दिया गया.

सीबीआई की जांच में एक अप्रत्याशित प्रेम त्रिकोण का खुलासा हुआ. जिसने जांच की पूरी दिशा बदल दी. इस प्रेम त्रिकोण में शामिल पात्र थेः प्रेम दीवानी जाहिदा परवेज, जिसकी शादी भोपाल के सबसे रईस बोहरा खानदानों में से एक में हुई थी. आशिक मिजाज ध्रुव नारायण सिंह, जो मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार के पूर्व राज्यपाल गोविंद नारायण सिंह के बेटे हैं. और तेजतर्रार शहला मसूद, जो इवेंट मैनेजमेंट प्रोफेशनल होने के साथ आरटीआइ कार्यकर्ता थीं.

Related Articles

Back to top button