अन्तर्राष्ट्रीयअपराध

जापान में वृद्धाश्रम में लगी आग, 11 लोगों की मौत, 5 घायल

जापान के उत्तरी इलाके में स्थित एक वृद्धाश्रम में बुधवार की दोपहर को भयानक आग लग गई.  इस आग में 11 लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए. इलाके में बर्फबारी के कारण आग को बुझाना थोड़ा मुश्किल रहा, लेकिन अब आग पर काबू पा लिया गया है.जापान में वृद्धाश्रम में लगी आग, 11 लोगों की मौत, 5 घायल

आग के कारणों का पता नहीं चल पाया

दमकल अधिकारियों के अनुसार आग लगने की जानकारी एक आपातकालीन कॉल के जरिए मिली. अंतरराष्ट्रीय समयानुसार आग कल यानी बुधवार को दोपहर 2 बजकर 42 मिनट पर लगी थी. बता दें कि अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, लेकिन स्थानीय पुलिस तहकीकात में जुटी हुई है.

आश्रम में थे 16 लोग

जापान की स्थानीय टेलीविजन फुटेज के अनुसार जिस इमारत में आग लगी, वह तीन मंजिला इमारत थी. आग लगने के कारण इमारत की छत ढह गई. पीड़ितों में आठ पुरूष और तीन महिलाएं शामिल हैं. हक्कौदो के सपोरो स्थित इस वृद्धाश्रम का संचालन एक स्थानीय संस्था करती है. इसमें कुल 16 लोग रहते थे.

पीड़ितों की पहचान जारी

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि अन्य पांच लोग मामूली रूप से घायल हुए हैं. पीड़ितों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. स्थानीय मीडिया के अनुसार इस वृद्धाश्रम में रात में आमतौर पर कोई कर्मचारी नहीं होता है.

Related Articles

Back to top button