अजब-गजब

जिंदगी चैनल पर बंद हो सकते हैं पाकिस्‍तानी शो

zindagi-channel_se_24_09_2016दो साल पहले शुरू हुए ‘जिंदगी’ चैनल पर हिंदी-ऊर्दू में प्रसारित होने वाले शो विदा हो सकते हैं। इस चैनल पर भारत में बने शोज के अलावा पाकिस्‍तान, मिस्र और तुर्की के धारावाहिक भी दिखाए जाते हैं।

उरी हमले के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच चल रहा तनाव अब टीवी तक आ गया है। ‘जी मीडिया नेटवर्क’ अपने चैनल ‘जिंदगी’ से पाक में बने सीरियल्‍स हटाने पर विचार कर रहा है।

इस ग्रुप के प्रमुख डॉ. सुभाष चंद्रा ने एक ट्वीट कर इस अोर इशारा किया है। चंद्रा ने लिखा है ‘यूएन में मियां शरीफ का दुर्भाग्‍यपूर्ण रुख। ‘जिंदगी’ चैनल से पाकिस्‍तानी कार्यक्रमों का प्रसारण रोकने पर विचार चल रहा है। साथ ही वहां के कलाकारों को भी वापस लौट जाना चाहिए।’

‘जी’ के इस चैनल पर दिखाए गए ‘जिंदगी गुलजार है’ और ‘हमसफर’ जैसे सीरियल काफी लोकप्रिय हुए हैं। इन दोनों में फवाद खान थे और इसके बाद भारत में फवाद चर्चित हुए। फिर कई फिल्‍मों में भी फवाद खान दिखाई दिए थे। एक शो में फवाद खान के साथ नजर आने वाली माहिरा खान अब शाहरुख खान के साथ ‘रईस’ में हैं।

वैसे मनसे ने भी कहा है कि पाकिस्‍तानी कलाकार दो दिन में भारत से चले जाएं। राहत फतेह अली खान, अली जफर, आतिफ असलम, फवाद खान, कॉमेडियन शकील, अली अजमत, मुस्‍तफा जाहिद और जावेद बशीर जैसे कलाकार बॉलीवुड में काम करते रहते हैं।

Related Articles

Back to top button