स्पोर्ट्स

जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज दौरों के लिए टीम इंडिया का चयन आज

team_650_052316012815आईपीएल खत्म होने के तुरंत बाद 11 जून से शुरू हो रहे जिम्बाब्वे दौरे और उसके बाद होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के चयन के लिए सेलेक्टर्स की मीटिंग शुरू हो चुकी है.

जिम्बाब्वे में होगी सीमित ओवरों की सीरीज
भारत को जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने हैं जबकि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम चार टेस्ट खेलेगी. टीम इंडिया के टॉप थ्री बल्लेबाजों, विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन को जिम्बाब्वे दौरे से बाहर रखा जा सकता है.

कई दिग्गजों को दिया जा सकता है रेस्ट
जबकि सीमित ओवरों में टीम के कप्तान, धोनी के बारे में अब तक कुछ साफ नहीं है. गौरतलब है कि कोहली पिछले साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर में घरेलू सीरीज के बाद से (श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज को छोड़कर) हर मैच में खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 4 टेस्ट, 10 वनडे और 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले.

टेस्ट कैप्टन को आराम मिलना तय
तमाम इंटरनेशनल मैचों के अलावा वो आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं. आने वाले दिनों में भारत का टेस्ट कार्यक्रम काफी बिजी रहने वाला है. टीम के टेस्ट कैप्टन कोहली को विदेशों में 4 टेस्ट मैचों समेत कुल 17 मैचों में टीम की कमान संभालनी है. जिसे देखते हुए हालिया दौर में भारत के नंबर एक बैट्समैन को इसके लिए तैयार रहने के लिए समय चाहिए.

धोनी पर स्थिति साफ नहीं
यही बात रोहित शर्मा पर भी लागू होती है क्योंकि वो भी इस दौरान सिर्फ दो टेस्ट मैचों को छोड़कर लगातार खेल रहे हैं. हालांकि वनडे कप्तान धोनी जिम्बाब्वे में टीम की अगुवाई करेंगे या नहीं इसको लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हुई है. गौर करने वाली बात यह भी है कि अगर धोनी जिम्बाब्वे दौरे पर नहीं जाते हैं तो 2016 में टीम इंडिया के सीमित ओवरों के कम मैच होने के चलते उन्हें खेलने का बहुत कम मौका मिलेगा.

धोनी के इस दौरे पर ना जाने की स्थिति में अंजिक्य रहाणे को पिछले जिम्बाब्वे दौरे की तरह इस बार भी युवा टीम की अगुवाई करने का मौका मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button