अन्तर्राष्ट्रीय

जुड़वा बहनों ने की जुड़वा भाइयों से शादी, जानिए कैसे शुरु हुआ कंफ्यूजन

l_Twins-1460351644एजेन्सी/ अपने परिचितों को पहचानने में आपको कितना वक्त लगता है। हम जानते हैं कि आपका जवाब होगा कुछ ही क्षण, लेकिन चीन में दो कपल ऐसे हैं जो एक दूसरे को पहचानने में काफी वक्त लगाते हैं और कई बार एक-दूसरे को पहचान भी नहीं पाते हैं।

दो जुड़वा भाइयों को अपनी पत्नियों को पहचानने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है और ऐसा ही हाल दोनों की पत्नियों का भी है। ये बहनें भी अपने-अपने पति को पहचानने में अक्सर धोखा खा जाती हैं। इसका कारण है दोनों भाईयों की एक जैसी शक्ल। दिलचस्प बात ये है कि दोनों भाइयों की ये दोनों पत्नियां भी बहनें हैं और इनकी शक्ल भी बिल्कुल एक जैसी है। यही कारण है कि इस असमंजस की स्थिति से पार पाने के लिए इन्होंने सर्जरी का सहारा लेने का निश्चय किया है। 

चीनी मीडिया में छपी खबर के अनुसार ये दोनों न केवल एक तरह से बोलते हैं बल्कि इनके हाव-भाव भी एक जैसे ही होते हैं। इस कारण से इन्हें एक दूसरे को पहचानने में काफी दिक्कत आती है। 

ये दोनों कपल काफी समय से परेशान हैं। दोनों भाई जाओ शिन और जाओ शुआन और उनकी पत्नियां यून फेई और यून यांग ने शंघाई में डॉक्टर्स से संपर्क साधा है। अब ये चाहते हैं कि डॉक्टर इनके चेहरे की प्लास्टिक सर्जरी से ऐसा बना दें कि जिससे दोनों जुड़वा एक दूसरे से अलग नजर आएं। 

गौरतलब है कि इनकी शादी भी एक ही दिन हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार शादी के दिन भी दोनों को कंफ्यूजन की स्थिति से बचने के लिए कोशिश करनी पड़ी थी। 

ये कपल चाहता था कि डॉक्टर्स इनकी फ्री में सर्जरी करें, जिसे डॉक्टर्स ने मान लिया है। डॉक्टर्स का कहना है कि अब वे उनके चेहरे में बहुत थोड़ा सा चेंज करने जा रहे हैं जिससे कि उन्हें आसानी से पहचाना जा सके। 

Related Articles

Back to top button