उत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय

जुनैद के पिता का सवाल, देश में मुसलमानों के खिलाफ इतनी नफ़रत क्यों?

गाजियाबाद – मथुरा ईएमयू ट्रेन में सीट विवाद को लेकर हुई जुनैद खान की हत्‍या को लेकर उसके पिता ने सरकार से तीखे सवाल किए हैं.

एक इंटरव्‍यू में जुनैद के पिता जलालुद्दीन खान ने सरकार से पूछा है कि ‘देश में मुस्‍लिमों के खिलाफ इतनी नफरत क्‍यों है?’

‘द टेलीग्राफ’ से बातचीत में जुनैद के पिता ने पूछा कि ‘क्‍या मेरा बेटा भारतीय नहीं था. मुसलमानों के लिए बढ़ती नफरत के कारण मैंने अपने बच्‍चे को खो दिया है’.

GST के लिए आधी रात को खुलेगा संसद, विशेष सत्र में 12 बजे होगा लागू

22 जून को गाजियाबाद – मथुरा ईएमयू ट्रेन में सीट को लेकर हुए विवाद में कुछ लोगों ने खंदावली, बल्‍लभगढ़ (फरीदाबाद) निवासी 15 वर्षीय जुनैद की चाकू मारकर हत्‍या कर दी थी. पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि मारपीट करने वालों ने उनके धर्म, पहनावे और खानपान को लेकर बहुत गलत बोला.

जुनैद के गांव खंदावली में फैला मातम, घर में जुटे लोग

इस घटना को लेकर गांव के लोगों में गम और गुस्‍सा दोनों है. जहां एक तरफ पूरे देश में ईद धूमधाम से मनाई जा रही है वहीं जुनैद के गांव में मातम फैला हुआ है. किसी के घर कोई पकवान नहीं बना.

नेपाल में पतंजलि की सात दवाएं घटिया निकलीं, वापस भेजेंगे भारत

खंदावली निवासी मुबीन खान ने बताया कि ईद की नमाज अदा की गई है. इसके अलावा कोई काम नहीं हुआ. हमारी खुशियों को तो हैवानों ने छीन लिया. खान ने बताया कि गांव में लोगों ने काली पट्टी बांधकर नमाज अदा की. आसपास के गांवों में भी लोगों ने ईद नहीं मनाई है. जुनैद के घर सांत्‍वना देने आने वालों का तांता लगा हुआ है.

जुनैद के गांव खंदावली में फैला मातम, घर में जुटे लोग

इस घटना को लेकर अभी रेलवे पुलिस ने सिर्फ एक संदिग्‍ध को पकड़ा है. जिसका नाम रमेश है. वह पलवल के गांव कंजरपुर का रहने वाला है. हालांकि उसके परिजनों और गांव वालों ने पुलिस से मिलकर दावा किया है कि रमेश निर्दोष है.

अगर आप भी खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो ज़रूर पढ़ें ये खबर

रेलवे पुलिस ने इस घटना की वीडियो और फोटो देने वाले को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है. पुलिस ने क्राइम सीन रि-क्रिएट करने का भी निर्णय लिया है. ताकि मामले को सुलझाने में मदद मिल सके.

Related Articles

Back to top button