ज्ञान भंडार

जूडो-कराटे और मेडिटेशन से युवती ने बचाई आबरू

rapist-girl_10_10_2016जयपुर। जयपुर में दो दिन पहले अगवा की गई युवती ने कड़ा संघर्ष कर न सिर्फ अपनी इज्जत बचाई, बल्कि जान भी बचाई। युवती को अगवा करने वाला युवक भी पुलिस की गिरफ्त में गया है। आरोपी नीरज गुप्ता जयपुर के एक धनी परिवार से जुड़ा है, जिनका हैण्डीक्राफ्ट और लकड़ी का कारोबार है।

घटना शुक्रवार रात की है। एक होटल से देर रात निकली तीन युवतियों ने कैब बुक कराई। कैब नहीं आई, लेकिन युवतियां गलती से वहां गाड़ी लेकर खड़े नीरज की कार में बैठ गईं। नीरज तीनों को लेकर रवाना हो गया। कुछ दूर जाने के बाद उसने दो लड़कियों को जबरन नीचे उतार दिया और तीसरी को लेकर फरार हो गया।
 
आरोपी ने एक सूनसान जगह पर युवती से दुष्कर्म का प्रयास किया। युवती ने पुलिस को बताया कि उसने स्कूल में जूडो-कराटे सीखा था, वह सीख काम आई। युवक ने जैसे ही उस पर हमला किया, उसने युवक के गले में नाखून चुभो दिया और इतना गहरा चुभोया कि युवक का मांस उसके नाखूनों में आ गया।
 
भारतीय ने 60 करोड़ खर्च कर खरीदी पसंदीदा नंबर प्‍लेट
 
…और उसे लगा लड़की मर गई
 
युवती की ऐसी प्रतिक्रिया से युवक घबरा गया। उसने युवती का गला दबाने का प्रयास किया। युवती कुछ मेडीटेशन भी जानती थी, सो उसने अपनी सांस रोक कर मरने का नाटक किया। युवक उसे मरा समझ कर गाड़ी से बाहर पटक गया। इसके बाद युवती रात भर सड़क के पास नाले में छुप रही। उजाला होने पर दूधवाले और कोचिंग जाने वाले छात्र-छात्राओं को बुला कर उसने पूरी घटना बताई।
 
…तो इसलिए अल्मोड़ा के मंदिर ने अनिवार्य कर दिया आधार कार्ड
 
यूं पकड़ में आया आरोपी
 
प्रशासन ने आरोपी को पकड़ने के लिए 200 पुलिसकर्मियों को लगाया था। युवतियों ने जो कार नंबर बताया था, उस आधार पर सर्च अभियान चलाया गया। आखिर युवक पकड़ में आ गया। उसके गले पर नाखूनों के निशान से घटना की पुष्टि भी हो गई। आरोपी को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
 

Related Articles

Back to top button