फीचर्डराष्ट्रीय

जेटली ने लिखा ब्लॉग, जज लोया मामले से राफेल तक पर दिया जवाब

इस वक्त वित्त मंत्री अरुण जेटली इलाज के लिए अमेरिका में हैं। जेटली अकसर ब्लॉग के जरिए अपनी बातें लोगों के सामने रखते हैं। अब उन्होंने एक और ब्लॉग लिखा है। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने अपने ब्लॉग में उन मुद्दों पर जवाब दिया है, जिनपर विपक्षी दल भाजपा को घेरते रहे हैं। जेटली ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह अपने स्वार्थ के कारण एनडीए को सत्ता में नहीं आने देना चाहते।

जेटली ने लिखा ब्लॉग, जज लोया मामले से राफेल तक पर दिया जवाब

‘जन्म ही शासन के लिए हुआ है’
जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा है, ‘कुछ ऐसे लोग राजनीतिक व्यवस्था में हैं जिन्हें लगता है कि उनका जन्म ही शासन के लिए हुआ है। कुछ लोग तो ऐसे हैं जो लेफ्ट या अल्ट्रा लेफ्ट की विचारधारा से प्रभावित हैं। उनके लिए एनडीए की सरकार स्वीकार करने लायक नहीं है।’

‘सरकार के कल्याणकारी प्रस्तावों में कमियां ढूंढते हैं’
जेटली ने ब्लॉग में लिखा है, ‘लगातार आलोचना करने वाले ये लोग सरकार के हर उस प्रस्ताव में कमियां ढूंढते रहते हैं, जो लोगों के विकास के लिए हैं। चाहे फिर बात 10 फीसदी आरक्षण की हो, आधार, नोटबंदी, जीएसटी, आरबीआई और सरकार के रिश्ते, सीबीआई विवाद, राफेल फाइट विमान, बिना किसी मुद्दे के सुप्रीम कोर्ट हो या फिर जज लोया केस हो।’
उन्होंने जज लोया मामले में कहा कि जब जस्टिस चंदचूड़ की बेंच ने इस मामले में फैसला सुनाया तो लोगों ने सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की। उन्होंने आगे कहा कि कलप्ना करें कि अगर ये फैसला पूर्व सीजेआई दीपक मिश्रा ने लिया होता तो क्या करते? उन्होंने चार जजों द्वारा की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस की घटना को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने राफेल मुद्दे पर कहा कि कांग्रेस ने संसद से लेकर सड़क तक झूठ बोला और सरकार की छवि पर चोट पहुंचाने वाला दुष्प्रचाप किया। उन्होंने कहा कि संसद में वो डिबेट में हारे लेकिन इसके बाद भी उनका झूठ फैलाने का कारोबार जारी है।

Related Articles

Back to top button