उत्तर प्रदेशराज्य

जेल से फरार आतंकी यूपी में बनवा रहा था फर्जी पासपोर्ट

पंजाब के नाभा जेल ब्रेक कांड का मुख्य आरोपी फर्जी दस्तावेजों के सहारे नई पहचान बनाकर यूपी के पीलभीत जिले में छिपा हुआ था. पुलिस काफी समय से उसे तलाश कर रही है. उसने पीलभीत में ही पासपोर्ट के लिए भी अप्लाई कर दिया था. मामले का खुलासा होने पर पासपोर्ट पर रिपोर्ट लगाने वाले दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

पंजाब पुलिस ने कुछ समय पहले बब्बर खालसा के आतंकी गुरजीत सिंह लड्डा को गिरफ्तार किया था. उसके पास से पीलीभीत से बना हुआ पासपोर्ट बरामद हुआ था. पासपोर्ट सुरजीत सिंह निवासी मकरंदपुर के नाम पर बना हुआ था. जिसके बाद यूपी पुलिस को इनपुट मिला कि नाभा जेल ब्रेककांड का मुख्य आरोपी गोपी घनश्यामपुरिया भी पीलभीत में फर्जी पासपोर्ट बनवा रहा है.

आरोपी ने पीलभीत के थाना पूरनपुर के गणेशगंज के फर्जी पते पर परमजीत सिंह के नाम से पासपोर्ट अप्लाई किया था. उसकी एप्लीकेशन पर पुलिस और एलआईयू की सारी रिपोर्ट लग चुकी थी. और सारे दस्तावेज पासपोर्ट ऑफिस पहुंच चुके थे. पंजाब पुलिस का इनपुट मिलते ही पीलीभीत पुलिस ने पासपोर्ट ऑफिस से गोपी का पासपोर्ट निरस्त करवा दिया.

इसके बाद आनन-फानन में पासपोर्ट के लिए पुलिस रिपोर्ट लगाने वाले दरोगा समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. इस मामले में पूरनपुर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर किया गया है. हालांकि, इस बारे में जिले के आला अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं. पुलिस मामले की जांच कर आरोपी की तलाश में जुट गई है.

Related Articles

Back to top button