ज्ञान भंडार

जोधपुर: आग लगने से भरभरा कर गिरा मकान, मची अफरा-तफरी

fire-copyजोधपुर. राजस्थान जोधपुर के त्रिपोलिया बाजार में गुरूवार सुबह एक मकान में आग लगने के बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

आग को बढ़ती देख मौके पर पहुंची पुलिस ने घर में रहने वाले तीन परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला. थोड़ी देर में आग इतनी भयानक हो गई कि भरभराकर मकान गिर पड़ा, जिससे मकान के नीचे आई चार दुकानें भी ध्वस्त हो गईं.

इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, मगर करोड़ों का नुकसान जरूर हो गया है.

पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि त्रिपोलिया बाजार में रहने वाले अशोक सिंघवी के मकान में आग लग गई है और घर के प्रयासों के बाद आग नही बुझ पाई है, तब पुलिस कंट्रोल रूम ने दमकल विभाग को सूचित किया.

दमकल कर्मियों ने आग पर पाया काबू

मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. इसी बीच पुलिस टीम ने घर में रहने वालों को बाहर निकाला, लेकिन मकान की आग नीचे आई दुकानों तक फैल गई. इन दुकानों में जूते चप्पल व अन्य सामान था.

आग हुई भयानक

दुकानों में सामान होने की वजह से आग और तेज होती गई. पूरे क्षेत्र में कपड़ा और जूता मार्केट होने के कारण पुलिस प्रशासन के साथ-साथ दमकल कर्मी भी हैरान परेशान थे. वहीं अफरा-तफरी का माहौल भी हो गया. देखते ही देखते आग इतनी भयानक हो गई कि बिल्डिंग भर-भराकर नीचे गिर पड़ी, जिसमें चारो दुकानें भी ध्वस्त हो गईं. दमकल कर्मियों ने गलियों के सकरी होने के बावजूद तत्पर्ता से आग बुझाने में जुटे रहे.

 

Related Articles

Back to top button