ज्ञान भंडार

ज्वाइनिंग लेटर न देने पर फूटा गुस्सा

strike-53df55b690753_mनए शिक्षकाें ने सोमवार को शहीद भगत सिंह पार्क में एकत्रित होकर मुख्य शिक्षा अधिकारी के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मुख्य शिक्षा अधिकारी उन्हें बार बार आश्वासन दे रहे हैं और डोमिसाइल के नाम पर प्रताड़ित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वह अपने स्थायी निवास पत्र (पीआरसी/स्टेट सब्जेक्ट) जमा करवा चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद भी अधिकारी उन्हें डोमिसाइल देने के लिए बाध्य कर रह हैं।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे नरेंद्र कुमार ने कहा कि पिछले तीन सालों से सरकार उन्हें तंग कर रही थी। आपस में पैसे एकत्रित कर सभी अभ्यर्थियों ने न्यायालय जाकर अपने हक की लड़ाई लड़ी।

जिसके बाद चार सितंबर को लिस्ट जारी की गई, लेकिन इसके बाद मुख्य शिक्षा अधिकारी ने सभी को डोमिसाइल देने के लिए कह दिया। पिछले दो महीनों से लगातार वह अधिकारी के पास आ रहे हैं, लेकिन मात्र कोरे आश्वासन देकर अधिकारी उन्हें चार दिन बाद आने को कह देते हैं। उन्होंने कहा कि पूरे जिला में 350 के करीब अभ्यर्थी हैं, जिन्हे बार बार प्रताड़ित किया जा रहा है।

प्रदर्शनकारियों में शामिल नरेंद्र कुमार ने कहा कि जिला उपायुक्त को डोमिसाइल देने के लिए कहा गया था। लेकिन उन्होंने साफ कह दिया कि वह और उनका कोई भी एसडीएम डोमिसाइल जारी नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि वह मुख्य शिक्षा अधिकारी को अंतिम बार चेतावनी दे रहे हैं कि उन्हें ज्वाइनिंग लेटर जारी किया जाए। ऐसा नहीं हुआ तो वह सड़कों पर उतर आऐंगे। इस मौके पर पवन सिंह, सुभाष, अशोक, अमित शर्मा, शीतल देवी, मंजू कुमारी आदि भी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Back to top button