उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़फीचर्डलखनऊ

ज्वाईंट मजिस्ट्रेट बनाए गए मुख्य विकास अधिकारी, योगी सरकार ने किया 25 IAS का बदलाव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्ववाली सरकार ने बड़ा बदलाव किया है। इस दौरान 25 आईएएस अधिकारियों की जगह यहां से वहां की गई है। इसमें जहां बड़े और प्रमुख जिले शामिल हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र और प्रमुख तीर्थ स्थल वाराणसी भी शामिल है। राज्य सरकार ने लगभग 13 जिलों के दर्जनभर ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट यहां से वहां कर दिए हैं और विभिन्न जिलों के मुख्य विकास अधिकारी नियुक्त कर दिए हैं।

योगी बोले- जब मैं CM की कुर्सी पर बैठा तो लोगों ने कहा- मोदी जी ने किस नमूने को बैठा दिया?

इन अधिकारियों के सिर विकास कार्यों की जिम्मेदारी होगी। बदली व्यवस्था के तहत आगरा के मुख्य विकास अधिकारी नागेंद्र प्रताप को वाणिज्य और मनोरंजन कर विभाग के विशेष सचिव के पद पर तैनात किया गया है। गौरतलब है कि 26 अप्रैल को राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण किया था।

अब जिन अधिकारियों को बदला गया है उनके नाम इस तरह हैं – संजीव रंजन ज्वाईंट मजिस्ट्रेट कुशीनगर को मुख्य विकास अधिकारी सहारनपुर पदस्थ किया गया है वहीं चांदनी सिंह को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मथुरा को मुख्य विकास अधिकारी बागपत, सैमुअल पाल एन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट लखीमपुर खीरी को मुख्य विकास अधिकारी इलाहाबाद पद पर पदस्थ किया गया है।

यूपी: सीएम योगी ने दिए निर्देश, स्कूलों में अब लगेगी टीचर्स की फोटो

अनुज सिंह को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बिजनौर के पद से मुख्य विकास अधिकारी गोरखपुर के पद पर पदस्थ किया गया है। अपूर्वा दुबे को बरेली की ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद से मुख्य विकास अधिकारी अमेठी बना दिया गया है। वाराणसी में आगरा के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुनील कुमार वर्मा मुख्य विकास अधिकारी के पद पर भेजे गए हैं।

Related Articles

Back to top button