जीवनशैली

झुर्रियां, दाग-धब्बो को हटाकर पानी है स्मूद स्किन, तो पुरुष लगाएं ओटमील फेसपैक

पुरूषों की त्वचा महिलाओं की तुलना में ज्यादा सख्त होती है। जिसके कई कारण है, जैसे लगातार Shaving करना, चेहरे का सही तरह से ख्याल नहीं रखना जैसे कई कारण हैं। ऐसे में पुरुषों के चेहरे पर बहुत ही जल्दी और आसानी से Wrinkles, Pimples जैसी परेशानी होने लगती है। जिसके लिए पुरुषों को अपनी त्वचा की खास देखभाल करना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपना कर पुरुष आसानी से अपना चेहरा चमका सकते हैं।

झुर्रियां, दाग-धब्बो को हटाकर पानी है स्मूद स्किन, तो पुरुष लगाएं ओटमील फेसपैकइन नुस्खों में एक कारगार नुस्खा है Oatmeal फेसपैक। लड़को की त्वचा बहुत ही Rough और सख्त होती है इसलिए कोई भी प्रोडक्ट उनके चेहरे पर जल्दी असर नहीं करता है। ऐसे में उन्हें ये Oatmeal Facepack का तरीका आजमाना चाहिए। इससे चेहरे की Dryness दूर होता है और फेस Hydrate होता है।

इस फेसपैक को बनाने के लिए आपको चाहिए 1 कप ओटमील पाउडर, 3 टेबलस्पून गुनगुना पानी, 1 टीस्पून शहद, 1 Egg Yolk, 1 टीस्पून दही। इसमें नैचुरल इंग्रीडिएंट्स का इस्तेमाल किया जाता है, साथ ही इससे त्वचा को किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा।

अब इन सभी चीजों को एक कटोरी में अच्छी तरीके से मिला लें। अब आपका फेसपैक तैयार है। इस फैसपैक को अपने चेहरे पर अच्छी तरह लगा लें और आधे घंटे तक चेहरे पर लगें रहने दें। जब ये पैक सूख जाए तो साफ पानी से चेहरा धो लें। चेहरा धोने के बाद साफ तौलिए से अपना चेहरा पोंछे। इस फेसपैक से चेहरा भी निखरेगा और Dryness भी खत्म होगी, साथ ही त्वचा भी मुलायम होगी।

Related Articles

Back to top button