अपराधदिल्लीराज्य

झूठ बोलकर अमेरिकी नागरिक से ठगे 92 हजार और भेजा आगरा, ऐसे खुली पोल

यूएस से भारत भ्रमण को आए जॉर्ज वैनमेटर-3 ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने त्योहारों पर दिल्ली बंद होने का झांसा दिया और अमेरिकी को आगरा भेजने के नाम पर 1300 यूएस डॉलर ऐंठ लिए। गिरोह के एक सदस्य आटो चालक रामप्रीत को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि मुख्य आरोपी लंबे घुंघराले बालों वाले मशहूर फुटबॉलर मोहम्मद सालाह की तरह दिखता है।

नई दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त ईश सिंघल ने बताया कि क्लोरेडा, यूएसए का रहने वाले जॉर्ज 18 अक्तूबर की रात को भारत पहुंचे थे। एयरपोर्ट से उन्होंनेे पहाड़गंज के एक होटल तक जाने को टैक्सी की।

टैक्सी चालक उसे लेकर पहाड़गंज के लिए निकल गया। रास्ते में चालक ने अमेरिकी से कहा कि त्योहार सीजन होने के कारण दिल्ली बंद है, लिहाजा होटल में नहीं जा सकते।

आलम
टैक्सी चालक अमेरिकी को लेकर आउटर सर्किल, कनॉट प्लेस के एक टूर-एंड ट्रेवल के दफ्तर ले आया और यहां पर एक एजेंट से उसकी मुलाकात कराई जिसने भी दिल्ली बंद होने की बात कही। कहा कि अगर ऐसे में दिल्ली में वह रुकेगा तो एक दिन के 450 डॉलर देने होंगे।

जॉर्ज ने पहले से बुक हुए होटल में जाने को कहा तो खुद को एजेंट बताने वाले शख्स ने होटल का नंबर मिलाने के नाम पर किसी और से उसकी बात करा दी, जिसने भी दिल्ली बंद होने की बात कही।

बाद में इन लोगों ने जॉर्ज से कहा कि वह दिल्ली में रुकने की बजाए आगरा घूमने चला जाए। जॉर्ज राजी हो गया। अमेरिकी से आगरा घुमाने के नाम 1294 डॉलर ले लिए। जब वह आगरा पहुंचा तो हकीकत सामने आ गई। उसने कुछ लोगों से पूछा तो पता चला कि दिल्ली बंद नहीं है।

लिहाजा वह रविवार को आगरा से वापस दिल्ली उसी टूर-एंड ट्रेवल एजेंट के पास पहुंचा। लेकिन एजेंट फिर उसे चकमा देने के लिए इधर-उधर घुमाता रहा। जॉर्ज को शक हुआ तो वह आटो से कूद गया और पुलिस की मदद से आटो चालक को पकड़वा दिया।

Related Articles

Back to top button