फीचर्डव्यापार

टाटा के कॉफी वाले भी अब हफ्ते में पांच दिन काम करेंगे

एजेंसी/ starbucksbarista_03_05_2016मुंबई। टाटा स्‍टारबक्‍स में बरिस्‍ता कॉफी शॉप अब हफ्ते में पांच दिन ही कर्मचारियों को काम करना होगा। ऐसे में यह कॉफी चेन संभवत: ऐसी पहली कंपनी है, जो भारतीय कॉफी इंडस्‍ट्री में ऑफिस की तर्ज पर कार्यशैली को शामिल कर रही है।

इससे लग रहा है कि इंडस्‍ट्री अब पुरानी पारंपरिक कार्यशैली की धारणा को तोड़ने के लिए तैयार है, जिसमें स्‍टाफ के कर्मचारियों को अधिक समय तक और हफ्ते में अधिक दिनों तक काम करना होता था। टाटा स्‍टारबक्‍स की इस पहल का मकसद टैलेंट को बनाए रखना है।

टाटा स्‍टारबक्‍स के सीईओ सौमित्र घोष ने बताया कि हम पसंद के नियोक्‍ता बनना चाहते हैं। चार महीने पहले कार्यभार संभालने के बाद उन्‍होंने पहली बार मीडिया के साथ चर्चा की। अमेरिका में पूरी जिंदगी बिताने के बाद मुंबई को अपना घर बनाने वाले इस अमेरिकी नागरिक द्वारा पांच दिनों का शेड्यूल बनाना पहला बड़ा कदम है।

यह कदम टाटा स्‍टारबक्‍स के सभी 1200 से अधिक कर्मचारियों पर 15 मई से प्रभावी होगा। कंपनी के देशभर में 83 स्‍टोर्स हैं और सभी जगह, सभी स्‍तरों पर इसे लागू किया जाएगा।

घोष ने कहा कि हमारे सभी पार्टनर्स (कर्मचारियों) से मिले फीडबैक में यह प्रमुख अनुरोध के रूप में उभरा था। कैफै चेन के कर्मचारियों को अब 52 दिनों की अतिरिक्‍त छुट्टी मिलेगी, जिससे उन्‍हें उनकी जिंदगी में अधिक लचीलापन मिल सकेगा।

टाटा स्‍टारबक्‍स ने अक्‍टूबर 2012 में काम करना शुरू किया था और यह टाटा ग्‍लोबल बेवरेजेस और सिएटल की स्‍टारबक्‍स का 50:50 पार्टनरशिप वाला संयुक्‍त उपक्रम है।

 
 

 

Related Articles

Back to top button