स्पोर्ट्स

टी20 फार्मेट में जरूरी हो गई है धोनी के विकल्प की तलाश: लक्ष्मण

नई दिल्ली (एजेंसी)। महेंद्र सिंह धोनी वीरेंद्र सहवाग के बाद पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण के भी निशाने पर आ गए हैं। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि अब समय आ गया है कि टी-20 फॉर्मेट के लिए महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प तलाशा जाए। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा वह एक दिवसीय मुकाबलों में बने रह सकते हैं, लेकिन छोटे फार्मेट में उनके विकल्प के रूप में इस्तेमाल किए जा सकने वाले किसी युवा खिलाडी को मौका दिया जाना चाहिए।टी20 फार्मेट में जरूरी हो गई है धोनी के विकल्प की तलाश: लक्ष्मण

यह बहस तब शुरू हुई, जब धोनी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 में 26 रन बाउंड्री के जरिए सिर्फ पांच गेंदों में ही बटोरे थे, जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल थे, लेकिन बाकी 32 बॉलों में वह सिर्फ 23 रन ही बना पाए। इस वजह से पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी को टी20 फॉर्मेट से हटाने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है।

लक्ष्मण ने कहा धोनी वनडे टीम का हिस्सा हो सकते हैं लेकिन समय आ गया है कि छोटे फॉर्मेट में उनका विकल्प तलाशने का प्रयास किया जाए। उन्होंने कहा धोनी ने दूसरे टी20 मैच में 37 गेंदों पर 132 के स्ट्राइक रेट से 49 रन की पारी खेली, जिसे बुरा प्रदर्शन नहीं कहा जा सकता है, लेकिन पिछले एक साल में उनका स्ट्राइक रोटेट करने में नाकाम रहना चिंता की बात है। इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि महेंद्र सिंह धोनी को टी20 टीम में अपनी भूमिका समझनी होगी। उन्हें बड़े स्कोर का पीछा करते हुए शुरू में ही तेजी से रन बनाने होंगे।

Related Articles

Back to top button