ज्ञान भंडार

टेस्ला मोटर्स ने पेश की नई और एडवांस्ड मॉडल 3 स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार

सुर्खियों में छाई इलेक्ट्रिक कार के सबसे सस्ते वेरिएंट टेसला मॉडल 3 के लिए कंपनी को महज तीन दिनों में ही 276,00 प्री-ऑर्डर मिल चुके हैं। टेसला के संस्थापक ईलॉन मस्क ने सोमवार को यह जानकारी दी। टेसला द्वारा सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट मॉडल 3 को बड़े बाजारों में उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद कंपनी को इतनी तेजी से ऑर्डर मिले हैं।

ये भी पढ़ें : दिनांक – 09 जून, 2017, दिन – शुक्रवार ,जानें आज का राशिफल


टेसला मॉडल 3 की प्री-ऑर्डर बुकिंग के बीच मस्क ने ट्वीट किया, ”शनिवार तक मॉडल 3 कार के लिए 276,000 ऑर्डर मिल चुके हैं। ”
टेसला की मॉडल 3 कार के लिए उम्मीद से कहीं ज्यादा तेज ऑर्डर मिल रहे हैं। टेसला ने पिछले हफ्ते एक इवेंट में घोषणा की थी इसकी कीमत 35,000 डॉलर (करीब 23 लाख रुपये) से शुरू होगी। हालांकि मॉडल 3 को 2017 में उपलब्ध कराया जाएगा। 

ये भी पढ़ें : MP में राहुल को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और हुए गिरफ्तार


गुरुवार को टेसला मोटर्स के संस्थापक ईलॉन मस्क ने ट्वीट कर इस कार के भारत में लॉन्च करने की जानकारी दी थी। उन्होंने बताया कि टेसला मॉडल 3 की प्री-ऑर्डर वेबपेज में कई और देशों को जोड़ा गया है। इसमें भारत, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, न्यूजीलैंड और आयरलैंड शामिल हैं।  आपको बता दें कि कंपनी अपनी कारों का निर्माण अमेरिका में करती है, ऐसे में भारत में इसकी कीमत और ज्यादा हो सकती है। और भारत में निर्यात की गई गाड़ियों पर करीब 125 फीसदी कर भी तो लगता है।

ये भी पढ़ें : अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप


टेसला मॉडल 3 कार की प्री-ऑर्डर बुकिंग 1000 डॉलर (करीब 66,000 रुपये) देकर कर सकते हैं। इस राशि की भुगतान करने के लिए आपको क्रेडिट कार्ड की ज़रूरत पड़ेगी। अच्छी बात यह है कि अगर आप अपना ऑर्डर रद्द करते हैं तो भुगतान राशि वापस मिल जाएगी। इस फॉर्म को भरने पर आपको कंपनी की प्रीमियम सेडान मॉडल एस को टेस्ट ड्राइव करने का मौका भी मिलता है।

Related Articles

Back to top button