स्पोर्ट्स

टेस्ट सीरीज में ये तीन खिलाड़ी होंगे विराट के सबसे बड़े हथियार, जिनके सामने ऑस्ट्रेलिया के छुटेंगे पसीने

वैसे तो इन दिनों ऑस्‍ट्रेलिया दौरे को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग ही उत्‍सुकता देखने को मिल रही है। वहीं इस दौरे के अन्‍तर्गत खेले गये टी20 सीरीज के दौरान तीनों मुकाबले काफी रोमाचंक रहे है। हालांकि एक मुकाबला बार बार बारिश होने की वजह से रद्द कर दिया गया है, पर बचे दोनों मुकाबलों में एक मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की है तो वहीं एक में इंडियन टीम ने जीत हासिल की जिससे तीन टी 20 मैचों की सीरीज ड्रॉ हो कर समाप्त हुई है। वहीं आज 3 ऐसे खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जो टेस्‍ट सीरीज में कप्‍तान विराट कोहली के प्रमुख हथियार होगें और ऑस्‍ट्रेलिया को कड़ी टक्‍कर देने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले है। जिन तीन खिलाडि़यों की बात की जा रही है वो कुछ इस प्रकार से है….

पहला : कुलदीप यादव तीन टी 20 मैचों का भी हिस्सा थे पर टेस्ट सीरीज में भी चाइनमैन कुलदीप यादव की बड़ी भूमिका होगी। इंग्लैंड में कुलदीप यादव का कोहली सही इस्तेमाल नहीं कर पाए थे। पर इस बार ऐसी कोई चूक कप्तान कोहली नहीं करना चाहेंगे।

दूसरा : युवा पृथ्वी शॉ ने बीते दिनों भारत के लिए सालामी बल्लेबाजी की भूमिका निभाते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू, और वहां उन्होंने दोनों मैचों में जबरदस्त पारी खेली, जिसके बाद से ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए यह खिलाड़ी अपने आप में महत्पूर्ण हो गया है।

तीसरा : अक्सर देखा गया है कि ऑस्ट्रेलिया के पिचों पर उछाल रहता है, और तेज और बाउंसी पिचों पर अच्छी तकनीक चाहिए होती है इसलिए अजिंक्य रहाणे इस बार टीम इंडिया को मध्यक्रम में मजबूती दे सकते हैं। वैसे भी अजिंक्य रहाणे ऐसे बल्लेबाज हैं जो विदेशी पिचों पर सबसे ज्यादा सफल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button