राज्य

टैंक के पास अणु संपर्क मार्ग टूटने की कगार पर, नगर परिषद नहीं ले रही सुध

हमीरपुर.पूल्लड़ कॉलोनी हमीरपुर से हाेकर अणु के लिए जाने वाला संपर्क मार्ग टूटने की कगार पर पहुंच गया। अगर इसकी शीघ्र ही रिपेयर न हुई तो यह बरसात की पहली ही बारिशें में आईपीएच भंडारण टैंक के पास से पूरी तरह टूट कर बंद हो सकता है। इसके बावजूद भी नगर परिषद हमीरपुर इस मार्ग की सुध नहीं ले रही है।
टैंक के पास अणु संपर्क मार्ग टूटने की कगार पर, नगर परिषद नहीं ले रही सुध
इस संपर्क सड़क के किनारे पानी की निकासी की बनाई नालियां बंद होने से सारा पानी बीच सड़क में बहने से यह सड़क के बीच बड़े होल करने लगा है। आईपीएच टैंक के पास तो लंबे समय पहले पानी की वजह से होल हुआ था। जो रिपेयर के बगैर अब बड़ा रूप ले चुका है।

ये भी पढ़े: हिमाचल में भारी बारिश, इस दिन दस्तक देगा मानसून

कार- ट्रैक्टर वालों का यहां से गुजराना अब खतरे से खाली नहीं रह गया है। लोगों का कहना है कि बरसात पहली जोरदार बारिश का पानी इस उतराई पर यहां बने इस गड्ढे में भरने से इसे अंदर तक और भी खोखला करेगा। जिससे से यह सीमेंटेड रोड़ टूट कर बैठ जाएगा। इस मार्ग से अणु कॉलेज के हजारों स्टूडेंट्स के अलावा अणु इलाके के लोग तो पैदल आते जाते हैं। साथ शहर के लोग सुबह-शाम यहां से सैर करने के लिए जाते हैं। यह पब्लिक के लिए एक अहम रास्ता है।
 
इसकी प्रमुखता को देखते हुए ही नगर परिषद और जिला प्रशासन ने इसमें टाइलें लगाकर सीमेंटेड बनाया है। इसे वाहन योग्य भी बनाया है, लेकिन इस रास्ते के टूटने की शुरुआत होने से सभी राहगीर और
 
स्थानीय लोग काफी आहत है। क्योंकि नगर परिषद इसकी रिपेयर को जानते हुए भी आगे नहीं आ रही, इसके किनारे पानी निकासी को बंद पड़ी नालियों को साफ करने को तैयार नहीं, जबकि रिपेयर करना नप का दायित्व है। जिसे न पार्षद समझ रहे, न ही अधिकारी।

Related Articles

Back to top button