ज्ञान भंडार

टोंक में तीन व्यापारियों पर इनकम टैक्ट विभाग ने कसा शिकंजा

vlcsnap-2015-12-10-10h26m04s665टोंक. राजस्थान टोंक जिले में गुरुवार को आयकर विभाग द्वारा सुबह 7 बजे तीन व्यवसायिक घरानों के प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई शुुरु हुई.

टोंक व निवाई में गुरुवार को तीन बड़े व्यवसायिक घरानों की सुबह मुसिबत साथ लेकर आई. सुबह जैसे ही व्यापारियों की आंख खुली सामने इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी खड़े मिले. टोंक जिला मुख्यालय पर यह छापामार कार्रवाई आरटी के नाम से विख्यात परिवार के रिको औद्योगिक क्षेत्र स्थित आरटी इंडस्ट्रिज, आरटी ज्वैलर्स व उनके शास्त्री नगर स्थित आवास पर एक साथ की गई.

लगभग दो दर्जन से अधिक लग्जरी गाड़ियों में सवार होकर आए आयकर विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा इस परिवार के प्रतिष्ठानों व मकान के घेराबंदी कर सर्वे की कार्रवाई लगातार जारी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की इस टीम में जयपुर, बीकानेर व कोटा से आए आयकर विभाग के अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं. सूत्रों की माने तो यहां जांच के दौरान आयकर टीमों को बड़ी संख्या में आयकर चोरी से संबंधित दस्तावेज मिले हैं. बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई शाम तक जारी रह सकती है.

इसी तरह आयकर विभाग की दूसरी कार्रवाई निवाई में पहाड़ी वालों के नाम से विख्यात परिवार की निवाई व बरौनी स्थित बालाजी इंडस्ट्रिज व उनके आवास पर एक साथ की जा रही है. आयकर विभाग की तीसरी कार्रवाही निवाई में मंगल प्रोटिंस के मालिक अनिल जैन के प्रतिष्ठान व आवास पर एक साथ की जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां भी 150 से अधिक आयकर विभाग के कर्मचारी व अधिकारी आय से संबंधित दस्तावेज खंगाले जाने के साथ-साथ अन्य तरह की सर्च कार्रवाई कर रहे है. गौरतलब है कि पहाड़ी वाले परिवार के पारस पहाड़ी निवाई नगर पालिका में कांग्रेस के पार्षद है और उपाध्यक्ष के पद पर भी काबिज हैं.

 

Related Articles

Back to top button