उत्तराखंड

टोल प्लाजा पर पशु तस्करों ने पुलिस कर्मी को ट्रक से फेंका

up-police-56501c7f60296_exlstपशु तस्करों ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए शनिवार को बड़े पैमाने पर पशु तस्करी की कोशिश की। चार अलग-अलग जगहों पर पशु तस्करों को पकड़ने पर तस्करों ने पुलिस पर ही हमला बोल दिया।

इसमें दो पुलिस कर्मी घायल हो गए। नगरोटा बन टोल प्लाजा पर तलाशी लेने गए एसपीओ को चालक ने ट्रक से नीचे फेंक दिया। बाद में वहां से भागने के चक्कर में ट्रक पलट गया। इसमें दो मवेशियों की मौत हो गई।

ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। वहीं झज्झर कोटली में अन्य ट्रक रोकने पर चालक ने पुलिस कांस्टेबल को पीट दिया और ट्रक छोड़कर फरार हो गया। गुस्साए लोगों ने एक ट्रक को आग लगा दी।

वहीं इन चारों जगहों से तस्कर फरार हो गए। जम्मू से करीब 100 पुलिस कर्मियों की नफरी को हालात काबू करने के लिए नगरोटा और झज्झर कोटली थाना क्षेत्रों में तैनात किया गया है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू से ट्रक (जेके02यू, 8488) को नगरोटा के पास बन टोल प्लाजा पर रोका। यहां एक पुलिस कर्मी ट्रक की तलाशी लेने के लिए ऊपर चढ़ा।

यह देखकर चालक ने ट्रक को दायें बायें घुमाना शुरू कर दिया। इससे एसपीओ राकेश कुमार नीचे गिरा और घायल हो गया। ट्रक चालक ट्रक को लेकर भागा और कुछ ही दूरी पर जाकर ट्रक पलट गया। मौका पाकर चालक और कंडक्टर भाग गए, जबकि इसमें लदे गए दस मवेशियों में से दो की मौत हो गई।

पुलिस ने ट्रक में लदे अन्य मवेशियों को बचाने का काम शुरू किया। तभी वहां स्थानीय लोग पहुंच गए। उन्होंने गुस्से में आकर ट्रक को आग लगा दी। पशु तस्करों ने कुछ ही देर के बाद पुलिस को फिर चुनौती दी।

झज्झर कोटली के सकेतर में पुलिस ने पशुओं से भरे ट्रक को पकड़ा, लेकिन ट्रक चालक नाका तोड़कर भाग गया। उसे दोमेल में फिर रोका गया। यहां उसने पुलिस कांस्टेबल इश्तयाक अहमद को पीट दिया और फरार हो गया। डीएसपी भारत भूषण ने कहा कि सभी घटनाओं में मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान कर ली गई है। जल्द ही पकड़े जाएंगे।

 

Related Articles

Back to top button