लखनऊ

डांडिया और गरबा के रंग में रंगा आर्यकुल कॉलेज : सशक्त सिंह

लखनऊ : आर्यकुल ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस के मैदान में मंगलवार की रात मस्ती भरी रही। रंग-बिरंगी रोशनी में नहाते मैदान में युवाओं में डांस का जोश देखने लायक था। अवसर था “नवरंग-2019” डांडिया और गरबा नाईट का। “नवरंग-2019” डांडिया और गरबा नाईट कार्यक्रम का उद्घाटन कॉलेज के चेयरमैन के.जी सिंह, संरक्षिका प्रेम लता सिंह, प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह और मुख्य अतिथि के रूप में आए सभासद कमलेश सिंह और कौशलेन्द्र द्विवेदी तथा टेलीविजन व् सिने कलाकार के रूप में फरहाना परवीन, मुकेश चंद्र देवा और प्रो. डॉ. हितैषी सिंह ने दीप-प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

डांडिया पर नृत्य करते युवाओं ने एक बार जो झूमना शुरू किया, तो यह दौर लगभग तीन घंटे तक चला। इस डांडिया नाईट में जहाँ एक तरफ मस्ती और धमाल करने में सब झूम रहे थे तो वहीँ दूसरी तरफ कार्यक्रम के माध्यम से “प्लास्टिक मुक्त वातावरण” का सन्देश दिया गया, जो कि विशेष कर आने वाले त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए था ताकि त्यौहार की गरिमा भी बनी रहे और वातावरण भी सुरक्षित रहे।
“नवरंग-2019” डांडिया और गरबा नाईट में कॉलेज में चार हाउस में विभाजित स्टूडेंट के बीच नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें नालंदा हाउस को सर्वश्रेष्ठ नृत्य प्रस्तुति देने के लिए प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया। इसके बाद “नवरंग-2019” डांडिया और गरबा नाईट में स्टूडेंट ने गरबे की रात पिया और ढोल-बाजे, ढोल-बाजे पर युवाओं ने एक बार जो डांडिया शुरू किया, तो फिर रुकने का नाम नहीं लिया।
कॉलेज के प्रबंध निदेशक सशक्त सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन का उद्देश्य स्टूडेंट्स में उनके पारम्परिक और सांस्कृतिक मूल्यों का विकास करना था , साथ ही त्योहारों के लिए विलुप्त होती जा रही संस्कृति को जागृत करना था। प्रियंका, ज्योति ,मुक़ीद, सुनैना, सोनाली, अंजलि,अभिनन्दन और तुषार ने अपने डांस से डांडिया में चार चांद लगा दिए। डांस के साथ- साथ मजेदार गेम्स भी रखे गए जिसका सभी ने खूब लुत्फ़ उठाया। डांस और गेम्स के साथ रिफ्रेशमेंट का भी पूरा इंतजाम रखा गया था। जगह- जगह खाने के स्टॉल लगे हुए थे। “नवरंग-2019” डांडिया गरबा नाईट में स्टूडेंट और टीचर्स ने फ्लोर पर साथ में धमाल मचाया।

Related Articles

Back to top button