मनोरंजन

डांसिंग में जेनिफर लोपेज से इंस्पायर हूं -लीज़ा मलिक

मुंबई : लीज़ा मलिक अब नए रूप में दर्शकों के सामने है। लोग उन्हें म्यूजि़क वीडियोज़ से पहचानते हैं जिनमें उनके कई रीमिक्स वर्सन हैं और टीवी और लाइव शोज़ में भी उन्होंने अपनी परफॉरमेंस से फायर पैदा करने मेंं कोई कसर नहीं छोड़ी। उनकी पिछली म्यूजिक एलबम ‘आई एम द ओनली सेक्सी लेडी’ को श्रोताओं का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। लीज़ा के नए रूप की बात हम इसलिए कर रहे हैं क्योंकि वह टीवी शो कॉमेडी दंगल में काम कर रही हैं जिसमें उन्हें एक्टिंग की रेंज दिखाने का मौका मिला है। इसमें लीज़ा का गेटअप महाराष्ट्रीयन है। लीजा़ मिस दिल्ली रह चुकी हैं और एक बेहतरीन डांसर होने के साथ-साथ जबरदस्त स्टेज परफॉर्मर भी हैं। लीज़ा कहती हैं कि अक्टूबर में मेरा एक और एलबम आने वाला है जिसमें खूब धमाल होगा। जिस तरह के गीत बादशाह-रफ्तार गाते हैं, उसी तरह का क्लब सॉन्ग है ये। नए और पुराने का मिक्सचर है जिसका संगीत दिया है कांटा लगा फेम हैरी आनंद ने। एक पंजाबी फिल्म भी करने जा रही हूं। विक्रम भट्ट की एक वेब सीरीज़ भी है। स्पॉटलाइट तो है ही। 

लीज़ा कहती हैं कि मैं कभी एक्टर्स या सिंगर नहीं बनना चाहती थी। मुझे तो आप लोगों की तरह जर्नलिस्ट बनना था परन्तु मैं दिल्ली से हूं और एनएसडी यहीं पर है तो थिएटर थोड़ा-थोड़ा करती थी और फिर ऐसा माहौल बन गया कि हम लोग जहां रहते थे, वहीं पर काफी आर्टिस्ट भी रहते थे। बैंडिट क्वीन की एक्टर्स सीमा बिश्वास हमारी नेबर थी। फिर थिएटर करने के बाद बूगी-वूगी एक शो आता था, उसमें मैंने हिस्सा लिया। उस समय मैं आठवीं क्लास में थी और मुझे फर्स्ट प्राइज मिला। धीरे-धीरे एक्टिंग की तरफ रूझान बढ़ा और दूरदर्शन के काफी सारे सीरियल किए। ‘स्कूल डेज’ के नाम से एक सीरियल आता था, उसमें मैंने काम किया। उसके बाद मैं मिस दिल्ली बन गई तो मेरे पास काफी सारे ऑफर्स आ गए। उसके बाद पहला म्यूजिक वीडियो का ब्रेक मुझे मिला, जो मेरे लिए बड़ा ब्रेेक था, इसके लिए मुझे मुम्बई बुलाया गया। इस एलबम का नाम था ‘चिक्स ऑन फायर’। यह वीडियो बहुत चला और मेरे पास काफी सारे वीडियोज के ऑफर्स आने लगे और मैं मुम्बई सैटल हो गई। मेरा एक म्यूजिक वीडियो ‘टिप-टिप बरसा पानी’ इंडिया का आज तक का रिकॉर्ड ब्रेकिंग म्यूजिक वीडियो है। यह वीडियो वीनस के चंपक जी ने प्रोड्यूस किया था। इसके बाद चंपक जी ही ‘आई एम द ओनली सेक्सी लेडी’ का ऑफर लेकर आए और कहा कि लीज़ा हम एक नया प्रोजेक्ट करते हैं। इस बार हम नया गाना करते हैं क्योंकि अभी तक हमने सभी रीमिक्स ही किए थे। यह बिल्कुल फ्रेश सॉन्ग है और नए गाने में रिस्क तो रहता ही है परन्तु यह गाना बहुत ही अच्छा बना है और हमें काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

इस एलबम में मैंने केवल परफॉर्म किया है, गाना मैंने नहीं गाया है। मेरा एक म्यूजिक वीडियो आया था मीका के साथ ‘सिंपली लीज़ा’, जोकि ‘पिया-पिया, ना लागे मोहरा जिया’ का रीमिक्स था, जिसमें म्यूजिक भी मीका ने ही दिया था। तो मीका ने मुझसे कहा कि लीजा इस गाने में आप क्यों नहीं सिगिंग करते! शायद मीका ने मुझे कभी गुनगुनाते हुए सुन लिया होगा, तो इस तरह से सिगिंग की शुरूआत हुई। लीज़ा कहती हैं कि वो डांसिंग में जेनिफर लोपेज से इंस्पायर हूं। अगर आप कभी मेरी परफॉर्मेंस देखेें, तो आपको काफी हद तक मैं जेनिफर लोपेज ही लगूंगी। हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में मैं श्रीदेवी जी से इंस्पायर हूं क्योंकि वो एक अच्छी डांसर तो हैं ही। साथ ही जो डांस में एक्सप्रेशन होने चाहिए, उनके परफेक्ट होते हैं। गोविंदा जी भी अच्छे डांसर हैं और वो भी कम्पलीट पैकेज हैं। गायकी में मेरा टेस्ट बिल्कुल डिफरेंट हैं। गुलाम अली साहब मेरे फेवरेट सिंगर है।

Related Articles

Back to top button