उत्तराखंडराज्य

डीजीपी ने एक माह का विशेष अभियान चलाने के दिए निर्देश

नई सरकार के आते ही पुलिस महकमा भी हुआ सक्रिय

देहरादून(ईएमएस)। पुलिस महानिदेशक एमए गणपति द्वारा आज उत्तराखण्ड राज्य में नई सरकार की प्राथमिकताओं को ध्यान में रखते हुए अपराधों एवं अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण लगाए जाने को बैठक ली गयी। बैठक में डीजीपी ने जनपदों में बिन्दुवार एक माह का विशेष अभियान चलाए जाने हेतु अधीनस्थों को निर्देशित किया गया। साथ ही यह भी निर्देश दिए कि इस विशेष अभियान की कार्यवाही के सार्थक परिणाम परिलक्षित न होने पर खाना पूर्ति न की जाए।

डीजीपी ने एक माह का विशेष अभियान चलाने के दिए निर्देश

उन्होंने एक माह की प्राथमिकताओं में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी, इनामी अपराधियों की गिरफ्तारी, अनावरण हेतु शेष अपराधों का अनावरण/निस्तारण, मादक पदार्थों पर प्रभावी रोकथाम के विरूद्ध कार्यवाही, भूमि सम्बन्धी पंजीकृत अपराधों/शिकायतों का एक माह में निस्तारण, थानों में लम्बित मालों का निस्तारण, थाना/चौकियों के प्रत्येक रजिस्टर/अभिलेखों को सभी सूचनाओं से साथ अद्यावधिक करना तथा प्रत्येक रजिस्टर/अभिलेखों/रिकार्ड मालों का स्वच्छ रख-रखाव करने को निर्देशित किया।

इसके अलावा कहा है कि सभी क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक थानों में जाकर स्वयं हर बिन्दु का भौतिक सत्यापन करके अभियान चलवायेंगे। समस्त जनपद प्रभारी, अपर पुलिस अधीक्षक एवं ?क्षेत्राधिकारी थानों का स्वयं भ्रमण करेंगे व जनपद स्तर पर जनपदीय प्रभारी प्रतिदिन समीक्षा करेंगे। परिक्षेत्र स्तर पर साप्ताहिक समीक्षा की जायेगी। मुख्यालय स्तर पर 15 दिवस में समीक्षा की जायेगी। अभियान के अन्त में एक माह की समीक्षा मुख्यालय स्तर पर की जायेगी। उक्त बैठक में अशोक कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक, प्रशासन, राम सिंह मीणा, अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून, दीपम सेठ, पुलिस महानिरीक्षक, अपराध एवं कानून, उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button