अन्तर्राष्ट्रीयफीचर्ड

डोनाल्ड ट्रंप के प्रचारकोंं ने आखिरकार माना चुनाव में मिलेगी हार

वाशिंगटन। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन पहली बार स्वीकार किया है कि हिलेरी क्लिंटन के मुकाबले डोनाल्ड ट्रंप अब पिछड़ रहे हैं। राजनीति के विशेषज्ञ जुलाई से मानते आ रहे हैं कि डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के मुकाबले डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ रहे हैं। अब डोनाल्ड ट्रंप के कैंपेन को भी राजनीति के विशेषज्ञ की बात पर भरोसा होने लगा है।101887-96020-trump-700

बता दें कि कुछ चुनावी विश्लेषक क्लिंटन को 90 प्रतिशत जीत का हकदार बता रहे हैं। उनका कहना है कि क्लिंटन न सिर्फ जीतेंगी बल्कि उन्हें एक विशाल जीत हासिल करनी होगी ताकि वह ट्रंप या उनके समर्थकों को चुनावी नतीजे खारिज करने का मौका न दे पाएं।

ट्रंप की कैंपेन मैनेजर केलाइन कॉनवे ने यह बात एक अमेरिकी न्यूज के नए पोल के सामने आने के बाद कही है। इस पोल में ट्रंप, हिलेरी से 12 अंक पीछे चल रहे हैं। कॉनवे ने कहा है कि उनके क्लाइंट डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंदी से हार रहे हैं। कॉनवे ने कहा, ‘हम पीछे हैं क्लिंटन के पास कुछ फायदे हैं जैसे 66 मिलियन डॉलर के ऐड उन्होंने सितंबर माह में खरीदे थे। इस तरह से अगस्त माह से उनके ऐड दोगुने हो गए थे।

वहीं कॉनवे का दावा है कि ज्यादातर एड डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ थे, व्यक्तिगत सर्वनाश की राजनीति और इस तरह के एड थे। कॉनवे के मुताबिक क्लिंटन के पास एक पूर्व राष्ट्रपति हैं जो उनके पति हैं और उनके लिए कैंपेन कर रहे हैं। अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी, उपराष्ट्रपति और वह हर चीज जो लोकप्रिय है क्लिंटन के पास है।

Related Articles

Back to top button