फीचर्डराष्ट्रीय

डोभाल को आया पाकिस्तान से फोन, खत्म हुआ तनाव

img_20161003115813NEW DELHI: सोमवार को NSA अजित डोभाल को PAKISTAN के NSA ने फोन किया। दोनों के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई।

सूत्रों के अनुसार उत्तरी कश्मीर में हाल ही में सेना के कैंप पर हुए हमले के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत की है। 
पाक मीडिया के हवाले से खबर
पाक मीडिया के हवाले से दी गई गई खबर के मुताबिक इस दौरान उन्होंने हालिया घटनाओं के बाद दोनों देशों की सीमाओं पर बढ़ रहे तनाव को कम करने की अपील की है। इसकी जानकारी देते हुए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलोंं के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा है कि बातचीत के दौरान दोनों ने ही सीमा पर तनाव कम करने को लेकर अपनी सहमति दी है।
बारामूला हमले के बाद आया फोन
पाक एनएसए और भारतीय एनएसए के बीच बातचीत की यह खबर उस वक्त आई है जब आज तड़के उत्तरी कश्मीर के बारामुला में आतंकियों ने एक बार फिर से सेना और बीएसएफ कैंप पर फिदायीन हमला किया।
इस हमले को हालांकि नाकाम कर दिया गया। इसमें बीएसएफ के एक जवान के शहीद होने और एक के घायल होने की भी खबर है। इस हमले को अंजाम देने आए सभी आतंकी भागने में सफल हुए हैं। इन्हें पकड़ने के लिए सेना ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। आज तड़के आतंकियों ने यह हमला सेना की 46 राष्ट्रीय राइफल्स और बीएसएफ कैंप पर किया था।
बारामुला में आतंकी हमले के साए में गृहमंत्री आज जाएंगे लद्दाख
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस पूरे मसले पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से बातचीत कर मामले की पूरी जानकारी ली है। वहीं डोभाल ने भी जम्मू कश्मीर में मौजूद सेना के आला अधिकारियों से बातचीत की है।
गौरतलब है कि पिछले दिनाें उड़ी में सेना के कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई की गई थी। इसमें आतंकियों के कई ठिकानों नष्ट किया गया था और कई आतंकी भी मारे गए थे। इसके बाद से ही इस बात की आशंका थी कि आतंकी सेना के कैंप या फिर भीड़ वाली जगहों को निशाना बना सकते हैं। इसको देखते हुए सेना को हाई अलर्ट पर रखा गया था। 
 

Related Articles

Back to top button