अजब-गजब

ढूंढो तो जानें! इस तस्‍वीर में कहां छिपी है एक लड़की, 99% लोग हुए फेल, आप भी कर सकते हैं कोशिश

आजकल सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई तस्वीर सामने आती है जो वायरल हो जाती है इनमे से कुछ तस्वीरे ऐसी भी होती है जो बेहद ही मजेदार होती है जी हाँ आपको बता दें की इनमे कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती है जो की पहेली टिप की होती है। वैसे आपने बचपन में पहेलियां तो कई सारी बूझी होंगी क्‍योंकि पहेलियां बूझना किसी किसी को बेहद पसंद होता है और लोग काफी दिलचस्‍पी भी दिखाते हैं लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लोग अपना दिमाग पूरी तरह से इस्‍तेमाल कर लेते हैं उसके बावजूद उन्‍हें उस पहेली का जवाब नहीं मिल पाता।ढूंढो तो जानें! इस तस्‍वीर में कहां छिपी है एक लड़की, 99% लोग हुए फेल, आप भी कर सकते हैं कोशिश

आज हम इस आर्टिक्ल के जरिये आपको कुछ इसी से संबंधित तस्वीरे दिखने जा रहे हैं। जी हाँ आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही तस्‍वीर लेकर आए हैं जिसमें से आपको कुछ ऐसी चीज ढुंढनी है जो उसी में छिपी हुई है। देखते हैं इन पहेलियों को सुलझाने में आप कितने सक्षम हो पाते हैं या नहीं तो आइये आप भी खुद को जाँचिये कि आप कितने बुद्धिमान हैं ? खासकर कि जो लोग रट्टू टाइप के होते हैं उन्‍हें तो पहेलियाँ जरूर सुलझाना चाहिए।

ऐसा करने से आपका दिमाग तो तेज होता ही हैं और समस्याओं को जल्दी सुलझाने की आपकी क्षमता भी बढ़ती हैं। हाल ही मे एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है जो की जर्मन कलाकार जॉर्ज ड्युएस्‍टवाल्‍ड द्वारा बनाई गयी है। इस तस्वीर की खासियत ये है की इसे बनाने मे करीब 20 साल लगें इतना ही नहीं इस तस्वीर में ऐसी बॉडी पेंटिंग कर नग्‍न तस्‍वीरें बनायी जो इस तरह तस्‍वीरों इस तरह घुल मिल गयीं कि उसका एक हिस्‍सा लगने लगीं और उन्‍हें ढूंढना मुमकिन नहीं था। ये बॉडी पेंटिंग का अदभुद नमूना थीं।

आपको बता दें की इस तस्वीर की खासियत की वजह से ही इसे बनाने वाले कलाकार को वर्ष 2008 में जर्मन बॉडी पेंटिंग चैम्‍पियन का अवार्ड भी दिलाया था। अब आप खुद ही सोच सकते हैं की उस व्यक्ति की सोच और काला कितनी ज्यादा ही महान होगी जिसने एकदम से अलग ही सोचा और किया जो यकीनन आपको हैरान कर देने पर मजबूर कर देगा।

अब इस पहली तस्वीर को ही देख लीजिये जिसमे आप लाख कोशिश कर लेंगे मगर आपको इस तस्वीर में कोई लड़की बैठी या खड़ी नहीं दिखेगी। लेकिन अगर आप थोड़ा ध्यान लगाएंगे तो आप देखेंगे की जंग लगे हुए गेट के साथ वहाँ पर एक मॉडल भी है।

आपको बताना चाहेंगे की ये चित्रकार जॉर्ज अपनी मॉडल्‍स की तस्‍वीरों कमाल की कुश्‍लता के साथ क्‍लिक करता था। उसकी कोशिश रहती थी कि कैमरा एंगल और लाइटस का संतुलन उसकी पेंटिंग के हिसाब से सेट हो।

इस तस्वीर मे आप देखेंगे एक पेड़ के तने के साथ घुली मिली माडल। जॉर्ज को ब्रश एण्‍ड पेंटिंग कैटेगरी में पुरस्‍कृत किया गया था। वहीं आपको ये भी बता दें की जॉर्ज की डोर ऑर्ट नाम की एक पूरी सीरीज है। ये दोनों तस्‍वीरे उसी का हिस्‍सा हैं जिसमें एक रेड एण्‍ड व्‍हाइट गेट पर मॉडल खड़ी है दूसरी तस्‍वीर में गेट के दोनों सिरों के पिलर दरसल न्‍यूड मॉडल हैं। आपको बता दे की जॉर्ज की पेंटिंग का हिस्‍सा बनने के साथ उसके मॉडल्‍स अमर हो जाते लें। जैसे इस तस्‍वीर में झाड़ झंकाड़ के साथ रची बसी मॉडल।

Related Articles

Back to top button